सांसद बोले- एनएच 107 को मोटरेबल बनाने का काम दस दिनों में शुरू होगा 

मधेपुरा 
मधेपुरा और सहरसा में एनएच 106 और 107 के निर्माण की मांग को लेकर जनआंदोलन की सफलता के दूसरे ही दिन मधेपुरा के सांसद दिनेश चंद्र यादव ने बताया कि एनएच 107 को मोटरेबल बनाने का कार्य दस दिनों के अंदर शुरू हो जाएगा। 

बुधवार को प्रेसवार्ता कर उन्होंने कहा कि एनएच 107 के मोटरेबल बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। बताया कि कार्यदायी संस्था का कहना था कि जमीन अधिग्रहण का कार्य सौ फीसदी पूरा होने के बाद ही निर्माण कार्य शुरू होगा लेकिन मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद 80 फीसदी जमीन अधिग्रहण होने पर निर्माण शुरू करने पर सहमति बनी है। जमीन अधिग्रहण में आ रही अड़चनों को दूर किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा बताया कि वीरपुर- बिहपुर एनएच 106 पर फुलौत के पास बनने वाले पुल निर्माण के लिए भी जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाएगी। एनएच को लेकर चलाए गए जन आंदोलन और कोसी बंद के संबंध में उन्होंने कहा कि आंदोलन करना लोगों का अधिकार है। लेकिन एनएच निर्माण को लेकर शासन- प्रशासन गंभीर है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मधेपुरा के लोगों ने उन्हें सांसद चुना है तो वे रिटर्न गिफ्ट जरूर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *