सहवाग की तूफानी पारी से जीती सचिन की टीम, WI Legends को सात विकेट से हराया

 
मुंबई 

सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली Indies Legends ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है. रोड सेफ्टी के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए आयोजित इस मैच में पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने नाबाद 74 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत भारतीय खेमे ने 10 बॉल शेष रहते West Indies Legends की ओर से दिए गए 151 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही अपना आखिरी मैच खेला था. शनिवार को तेंदुलकर एक बार फिर से इसी मैदान पर खेल रहे थे. वहीं वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज ब्रायन लारा ने 2007 में वनडे मैच से संन्यास ले लिया था. ऐसे में दोनों बल्लेबाजों को एक बार फिर से मैदान पर देखना सपना साकार होने जैसा था.

रोड सेफ्टी के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए शनिवार को मुंबई के वानखेड़े मैदान पर 20 ओवरों का एक मैच खेला गया. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सचिन ने टॉस जीतकर ब्रायन लारा की टीम को पहले बल्लेबाजीन का न्योता दिया. वेस्ट इंडीज की ओर से डैरेन गंगा और शिवनारायण चंद्रपाल ने पारी की शुरुआत की, हालांकि वेस्टइंडीज की टीम ने पूरे 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने 19वें ओवर में सिर्फ 3 विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *