सरयू राय के लिए चुनाव प्रचार में नहीं जाएंगे नीतीश, कहा- वहां मेरी जरूरत नहीं

पटना
 बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी माने जाते हैं। साथ-साथ वे दोस्ती निभाना भी अच्छी तरह जानते हैं। इसका ताजा उदाहरण है अपने कॉलेज के दिनों के मित्र और झारखंड के दिग्गज नेता सरयू राय को जमशेदपुर पूर्व सीट पर समर्थन देने की जदयू की घोषणा। एक समय सरयू राय ने भी पार्टी नेताओं के खिलाफ जाकर नीतीश कुमार का साथ दिया था।

सरयू राय के चुनाव प्रचार में नहीं जाएंगे नीतीश

इस समर्थन के साथ ही ये बातें भी सामने आ रही थीं कि नीतीश कुमार सरयू राय के लिए चुनाव प्रचार करने जा सकते हैं। इस तरह की खबरों पर विराम लगाते हुए नीतीश ने कहा कि नहीं, वहां मेरी जरूरत नहीं है।

पटना में कृषि विभाग के कार्यक्रम के बाद पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि क्या आप झारखंड विधानसभा चुनाव में सरयू राय के प्रचार के लिए जाएंगे तो उनका जवाब था कि मेरी जरूरत नही है। सीएम ने सिर्फ इतना ही कहा और गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए। पत्रकारों के और किसी भी सवाल का जवाब नही दिया।

जदयू नेता ललन सिंह ने कहा-सरयू का करेंगे समर्थन

लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने मंगलवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरयू राय को समर्थन देने की विधिवत घोषणा करते हुए कहा कि जमशेदपुर पूर्वी से पार्टी निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय का समर्थन करेगी।

उन्होंने कहा कि सरयू राय भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ते रहे हैं और अब उन्होंने एक नयी लड़ाई शुरू की है, जिसका जदयू समर्थन करता है। नीतीश कुमार पिछले 14 साल से बिहार में शासन कर रहे हैं, उन्होंने बिहार में परिवर्तन कर दिखाया है। सबको पता है कि बिहार में जदयू की सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस के साथ चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *