सरफराज अहमद की कप्तानी पर लटकी तलवार, हटाना चाहते हैं पीसीबी चेयरमैन!

लाहौर
श्रीलंका के साथ हाल ही में खेली गई टी-20 सीरीज में हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और टीम के कप्तान सरफराज अहमद के बीच अगले सप्ताह बैठक होनी है. क्रिकेट पाकिस्तान डॉट कॉम डॉट पीके की रिपोर्ट के मुताबिक, लंबे समय से हाशिए पर चल रहे सरफराज से इस बैठक में टेस्ट कप्तानी छोड़ने को कहा जा सकता है.

रिपोर्ट की माने तो सरफराज को नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज तक के लिए कप्तान बनाए रखा जा सकता है, लेकिन टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर अगले सप्ताह होने वाली बैठक में उनसे सवाल किए जाएंगे. इससे पहले, पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों, जहीर अब्बास, मोहसिन खान और शाहिद आफरीदी ने भी सरफराज को कप्तानी से हटाए जाने की बात कही थी.

इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. तभी से सरफराज को हटाए जाने की बातें हवा में सिर-पैर मार रही हैं. बता दें कि श्रीलंका की कमजोर टीम (एक तरह से बी क्रिकेट टीम) के हाथों टी-20 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद हंगामा मचा हुआ है. खिलाड़ियों से लेकर कोच मिस्बाह उल हक तक, सभी आलोचनाओं के केंद्र में हैं. श्रीलंका ने दुनिया की नंबर एक टी-20 टीम पाकिस्तान का तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से सफाया कर दिया.

इसके अलावा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में एक प्रस्ताव सौंपा गया था, जिसमें सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटाने की मांग की गई. प्रस्ताव मुस्लिम लीग-नवाज के विधायक मलिक इकबाल जहीर ने सौंपा. इसमें कहा गया था कि पंजाब विधानसभा श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में पाकिस्तान के सफाए पर ‘गहरे अफसोस और गुस्से’ का इजहार करती है.

इसमें कहा गया है कि टी-20 फॉर्मेट की नंबर-1 टीम (पाकिस्तान) अपने से कहीं कम रैंकिंग वाली टीम से हार गई. इस शिकस्त के कारण पाकिस्तानी कौम में गम और गुस्सा है. इस प्रस्ताव में मांग की गई है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख श्रीलंका के हाथों मिली इस एकतरफा हार की जांच कराएं. साथ ही अब सरफराज को क्रिकेट टीम के कप्तान पद से तुरंत हटाया जाना चाहिए.

पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका की अब तक की यह पहली द्विपक्षीय टी-20 सीरीज जीत है. टी-20 में शीर्ष रैंकिंग वाली पाकिस्तान की टीम ने 2019 में अब तक 7 मैच खेले हैं और उसे 6 में हार मिली है. पिछले साल पाकिस्तानी टीम ने 19 में से 17 मैच जीते थे, जबकि 2017 में उसे 10 में से 8 मैचों में जीत मिली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *