सरगुजा में नए मंत्री अमरजीत सिंह भगत के स्वागत कार्यक्रम में खुलकर दिखी कांग्रेस की गुटबाजी

सरगुजा

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में गुटबाजी छत्तीसगढ मे इन दिनों चरम पर है. मुख्यमंत्री बनने से लेकर मंत्रियों का चयन और पीसीसी चीफ से लेकर आयोग मंडलों मे नियुक्ति गुटबाजी के चलनी मे छन छन कर हो पा रही है. ऐसे में सूबे का सरगुजा भले कांग्रेस की गुटबाजी से दूर कैसे रहता. ये गुटबाजी खुलकर तब दिखी जब अमरजीत भगत को प्रदेश को 13वां मंत्री बनाया गया.

छत्तीसगढ में कांग्रेस की सरकार बने 6 महीने बीत गए, जिसके बाद किसी तरह खींचातानी के बीच पीसीसी चीफ और 13वें मंत्री का चयन हो पाया. जब 13वें मंत्री बनने के बाद सूबे के खाद्य एंव नारगिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत अपने गृह जिला मुख्यालय पहुंचे थे तो उनके समर्थकों ने शहर जश्ने रैली का आयोजन किया. शहर के चौक चौराहों और मुख्य मार्ग में काफी बम पटाखे फूटे, लाखों रुपए के फूल मालाएं मंत्री जी गले मे चढाई गईं. लेकिन इस दौरान कांग्रेस की गुटबाजी एक बार फिर शहर और जिले मे चर्चा का विषय बनी हुई है.

 

इस तरह दिखी गुटबाजी
एक तरफ सरगुजा जिला कांग्रेस कमेटी का कोई भी जिम्मेदार और बडा पदाधिकारी शहर में रहते हुए रैली और स्वागत कार्यक्रम मे नजर नही आया. वहीं दूसरी ओर जिले के सीतापुर से विधायक और 13वें मंत्री अमरजीत भगत के स्वागत में लगाए गए अधिकांश बैनर पोस्टर से स्थानिय विधायक और मंत्री टीएस सिंहदेव के साथ कांग्रेस पदाधिकारी नजर नहीं आए. हांलाकि मंत्री जी के साथ आए जिले के प्रभारी मंत्री ने इस तरह किसी गुटबाजी की बात से इंकार किया है. प्रभारी मंत्री शिव डहरिया का कहना है कि गुटबाजी जैसी कोई बात नहीं हैं.

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में 6 महीने बाद मंत्री बनाए गए अमरजीत भगत सीतापुर से चौथी विधायक के रुप मे चुने गए हैं. उनकी मंत्री पद की दावेदारी सरकार बनते ही तय मानी जा रही थी, लेकिन सरकार बनने और मंत्रीपद के विस्तार के बीच से अमरजीत के मंत्री बनने के पहले तक जिले समेत आस पास के जिलो मे इस बात की चर्चा थी कि प्रदेश के स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव अमरजीत के पीसीसी चीफ या मंत्री बनने की राह मे रोड़ा हैं. लेकिन अब जब काफी खींचतान के बाद अमरजीत को मंत्री बना दिया गया तो एक बार फिर इस बात की चर्चा गर्म हो गई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *