समोसे वाली ‘चाची’ने करवाया डॉक्टरों पर पथराव

इंदौर
लेडी डॉक्टरों पर हमला मामले में अब तक 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है। आरोपियों ने पुलिस के सामने यह खुलासा किया है कि आखिर किसके उकसाने पर उनलोगों ने स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव किया। पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है। साथ ही 10 अन्य की शिनाख्त हुई है।

इसके साथ ही इंदौर पुलिस पथराव के वीडियो को देख उन महिलाओं की पहचान करने में जुटी है जो इस भीड़ में शामिल थीं। स्थानीय अखबारों के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस के समक्ष दिए बयान में कहा है कि डॉक्टरों के मोहल्ले में आने के बाद समोसे वाली चाची का शोर सुना।

चाची ने उकसाया
आरोपियों ने बताया है कि चाची ने हमलोगों के बीच में गलतफहमियां पैदा कर उकसाया। उनके उकसाने के बाद ही हमलोगों ने स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस अब समोसे वाली चाची की तलाश भी कर रही है। आरोपियों ने पुलिस से यह भी कहा है कि डॉक्टरों की टीम मुबारिक की मां (जिन्हें मोहल्ले के लोग समोसे वाली चाची कहते हैं) के घर में स्क्रीनिंग कर रही थी। उन्होंने शोर करने के साथ ही डॉक्टरों के धमकाया भी था।

हमले में हिस्ट्रीशीटर बदमाश भी शामिल
हमले में शामिल चार लोगों पर रासुका लगाया गया है। चारों को रीवा जेल में भेज दिया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार हमले में शामिल कुछ लोग हिस्ट्रीशीटर बदमाश हैं। इसमें मज्जू पूर्व में भी सांप्रदायिक दंगे, हत्या, हथियारों की खरीद-फरोख्त और पुलिस पर गोली चलाने का आरोपित रहा है। पुलिस ने कहा है कि इस षडयंत्र में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा, उन्हें भी जांच के बाद आरोपित बनाया जाएगा।

मरीजों की संख्या 112
इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या 112 पहुंच गई है। इंदौर में शुक्रवार को भी 23 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पहले से भर्ती 15 मरीजों की स्थिति में सुधार हो रही है। अगर सब कुछ सामन्य रहा तो सोमवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *