समाजवादी पार्टी के गढ़ में मायावती करेंगी 9 रैलियां 

 
लखनऊ 

लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीएसपी-एसपी-आरएलडी के महागठबंधन की 11 रैलियां पश्चिमी यूपी में यादवों का गढ़ कही जाने वाली सीटों पर होने जा रही हैं। इन रैलियों को बीएसपी सुप्रीमो मायावती संबोधित करेंगी और समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवारों के लिए वोट मांगेंगी। इनमें एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव, डिंपल यादव, अखिलेश यादव, अक्षय यादव और धर्मेंद्र यादव शामिल हैं।  

सूत्रों के मुताबिक यह मात्र संयोग नहीं है बल्कि सोच-समझकर बनाई गई महागठबंधन की रणनीति का हिस्‍सा है। पार्टी के एक सदस्‍य ने कहा, 'बीएसपी को पूरा विश्‍वास है कि उसके वोट एसपी को ट्रांसफर हो जाएंगे लेकिन उसे बदले में यादवों के वोटों की जरूरत है। इसलिए मायावती की रैलियों से एसपी के कोर यादव मतदाताओं को यह संदेश दिया जाएगा कि बीएसपी के प्रत्‍याशियों को भी उनकी सीटों पर वे समर्थन करें।' 

मायावती के लिए लोकसभा चुनाव बेहद महत्‍वपूर्ण 
योजना के मुताबिक एसपी का गढ़ समझी जाने वाली सीटों पर कुल 9 संयुक्‍त रैलियां आयोजित की जाएंगी। दो रैलियां आरएलडी के प्रभाव वाले क्षेत्रों में भी होंगी। माना जा रहा है कि मायावती के राजनीतिक रूप से प्रासंगिक बने रहने के लिए लोकसभा चुनाव बेहद महत्‍वपूर्ण है। उधर, बीएसपी के सदस्‍यों ने बताया कि मायावती गठबंधन को सफल बनाने के लिए हरसंभव कोशिश करने को तैयार हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *