सभी विधायकों को भोपाल आने का आदेश – सीएम नाथ

भोपाल
 मध्यप्रदेश में राजनीतिक उथल पुथल जारी है। भोपाल इन राजनीति की राजधानीन बन गया है और प्रदेश के सभी बड़े नेताओं ने भोपाल में डेरा डाल रखा है। शुक्रवार को दिग्विजय सिंह भी हालात पर नियंत्रण पाने के लिये दिल्ली से भोपाल पहुंचे और सीधे सीएम हाउस जाकर मुख्यंमंत्री कमलनाथ से मंत्रणा की।

दिग्विजय कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे के बाद पार्टी की रणनीति पर चर्चा आए थे। इसी रणनीति के तहत कमलनाथ ने सभी विधायकों को भोपाल बुला लिया है और उन्हें राजधानी न छोड़ने की हिदायत भी दी है। सीएम के अवास पर ही कैबिनेट की मीटिंग भी बुलाई गई थी। इसमें बसपा विधायक रामबाई भी मौजूद थीं। बताया जा रहा है कि बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की गई। माना यह भी जा रहा है कि लंबे अरसे से मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की बात कह रही रामबाई को मंत्री बनाया जा सकता है।

 इस बीच कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को भोपाल तलब किया है और उन्हें यहां से बाहर न जाने की ताकीद की गई है। विधायक हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे के बाद अब कांग्रेस और कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है इसलिये उसने सभी विधायकों का डेरा भोपाल में डलवा लिया है। कमलनाथ ने कैबिनेट की बैठक भी ली जिसमें सभी मंत्रियों से बात की गई और मंत्रियों ने सीए को आश्वासन दिया कि वो उनके साथ हैं। इस बैठक में बीएसपी विधायक रामबाई भी पहुंची थी और कयास लगाए जा रहे हैं कि मंत्रीमंडल विस्तार में उन्हें मंत्री बनाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *