सत्यम सहित 20 नक्सलियों पर केस, सीआरपीएफ की सर्चिंग तेज

धमतरी
 मांदागिरी और संदबाहरा की पहाड़ी पर हुई शनिवार को मुठभेड़ के बाद सत्यम गावड़े सहित अन्य 20 नक्सलियों पर अपराध दर्ज किया गया है। भास्कर ने मुठभेड़ के दिन ही सत्यम गावड़े व उसके साथियों के शामिल होने का खुलासा कर दिया था। अब अपराध दर्ज होने के बाद उसकी पुष्टि भी हो गई है। जिले में पहली बार बड़ी सफलता मिलने के बाद इस क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर सुरक्षाबलों ने करीब 50 गांवों को घेरा गया है।

जिले में एसटीएफ और डीएफ (डिस्ट्रीक्ट फोर्स) ने 15 दिन के भीतर मुठभेड़ में 20 लाख के 5 इनामी नक्सलियों का ढेर किया। 6 जुलाई को मांदागिरी और संदबाहरा के पहाड़ी पर राजू, मंजूला, मुन्नी और प्रमिला को मारने में सुरक्षाबल सफल रहे। इस मुठभेड़ में चारों नक्सलियों के अलावा सत्यम गावड़े, कार्तिक उर्फ दशरु, टिकेश, जानसी, शांति, रामदास समेत 20 नक्सली शामिल थे।

भास्कर ने 7 जुलाई को प्रकाशित खबर में सबसे पहले इन नक्सलियों के मुठभेड़ में शामिल होने का खुलासा किया था। रविवार को सिटी कोतवाली में इन सभी 20 नक्सलियों के खिलाफ धारा 307, 147, 148, 149 और भारतीय दंड विधान संहिता व 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत शून्य पर अपराध दर्ज हुआ है। अब आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *