सतनाम के मार्ग पर चलने से मिलती है जीवन में कामयाबी: डॉ. शिव कुमार डहरिया 

रायपुर
नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने वर्ष 2018 के आखिरी दिन आरंग विकासखण्ड के ग्राम पलौद और 31 दिसम्बर को ग्रामीणों द्वारा आयोजित गुरू बाबा घासीदास के जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। जयंती कार्यक्रम में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए डॉ. डहरिया ने कहा कि सतनाम के रास्ते पर चलने से जीवन में कामयाबी मिलती है।

गुरू घासीदास बाबा ने तात्कालीन समय में जब मानव-मानव में असमानता की भावना थी, उस समय ‘मनखे-मनखे एके बरोबर’ की भावना को ंजन-जन तक पहुंचाने का काम किया। उन्होंने बताया कि संविधान मंे ‘सत्य मेव जयते’ उल्लेखित है, जिससे बाबा गुरू घासीदास बाबा की परिकल्पना को बल मिलता है। मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में जनहित में कल्याणकारी काम करते रहेगी। डॉ. डहरिया ने कहा मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सर्वप्रथम किसानों के हित में निर्णय लेते हुए किसानों का कर्जा माफ किया। इसके साथ ही घोषणा के अनुरूप किए गए सभी वादें पूर्ण किया जाएगा।  

डॉ. डहरिया ने लोगों को आपसी भाईचारे और सामंजस्य के साथ रहने की अपील की। उन्होंने ग्रामीणों को नववर्ष की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में जिला पंचायत रायपुर की अध्यक्ष श्रीमती शारद वर्मा सहित जनप्रतिनिधिगण और  बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *