सड़कों पर रोके गए पाकिस्तानी तो गुस्से में बोले- मोदी को तो रोक नहीं पाते हो?

 पाकिस्तान    
पाकिस्तान सरकार द्वारा कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए प्रायोजित कार्यक्रम 'कश्मीरी ऑवर' में पाकिस्तानी जनता को बेहद असुविधा का सामना करना पड़ा. दरअसल, पाकिस्तान की सरकार ने शुक्रवार दोपहर 12.00 बजे से 12.30 के बीच 'कश्मीरी ऑवर' का आयोजन करवाया और इस दौरान ऑफिस-अस्पताल बंद कर दिए. यहीं नहीं, विरोध-प्रदर्शन के प्रोपेगैंडा को पूरा करने के लिए सरकार ने ट्रैफिक भी रोककर रखा जिससे कड़ी धूप में लोगों को आधा घंटा इंतजार करना पड़ा.

कश्मीर पर कूटनीतिक मोर्चे पर नाकाम रहने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई पाकिस्तानियों ने भी कश्मीरी ऑवर को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है. पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें लोग ट्रैफिक रोके जाने को लेकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, कश्मीर के नाम पर ट्रैफिक बाधित है, लोग परेशान हैं, क्या सरकार बताएगी कि इससे आखिर क्या हासिल हुआ?

वहीं, ट्रैफिक में फंसा एक पाकिस्तानी गुस्से में कहता है कि लोगों को रोकने का क्या फायदा है जब भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ऊपर से गुजर जाएंगे. हाल ही में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस में हुई जी-7 की बैठक में हिस्सा लेने के बाद पाकिस्तानी एयरस्पेस से होकर गुजरे थे. इसके बाद, इमरान खान के मंत्री ने भारत के लिए एयरस्पेस पूरी तरह से बंद करने की धमकी दी थी.
 
पाकिस्तानी पत्रकार गुल बुखारी ने लिखा, बच्चों को सरकारी स्कूलों से निकालकर सड़क पर उतारने से कश्मीर आजाद हो गया.

एक अन्य ट्वीट में गुल ने लिखा, जब पाकिस्तान की आम जनता अपनी सामान्य जिंदगी जीना चाह रही थी तो उन्हें सड़कों पर बेवकूफों की तरह खड़े रहने के लिए मजबूर किया गया. सरकार ने रास्ते जाम रखे. यह पाकिस्तान के इतिहास की सबसे खराब, विनाशक और फ्रॉड सरकार है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *