सचिव से प्रमुख सचिव पद पर पदोन्नत होगें 7 अफसर, डीपीसी कल

भोपाल
मप्र में पदस्थ 1996 बैच के आईएएस अफसरों को सचिव से प्रमुख सचिव के पद पर पदोन्नत करने के लिए गुरुवार को विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक हो सकती है। सामान्य प्रशासन विभाग (कार्मिक) ने उक्त वैध के अफसरों को पदोन्नति देने की तैयारी कर ली है। डीओपीटी से डेट मिलने के बाद जल्दी ही उन्हें पदोन्नत करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। हालांकि मप्र कैडर के 1995 बैच के अफसर सचिव सिन्हा को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर होने की वजह से इसका लाभ नहीं मिल पाएगा। इसका फायदा भी 1996 बैच के आईएएस अफसरों को मिलना तय है।

16 साल की सेवा पूर्व करने पर सचिव के पद पर प्रमोशन दिए जाने का नियम है। इस क्राइटेरिया में मप्र के 2004 बैच के आईएएस रघुराज एमआर के अलावा जो किग्सली एआर का भी नाम है, परन्तु यह दोनों ही अफसर मप्र में पदस्थ नहीं है। रघुराम जहां प्रशासन अकादमी मंसूरी में कार्यरत है, वहीं किग्सली केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर है। इसके अलावा 2004 बैच के इंदौर कलेक्टर लोकेश जाटव, नीमच कलेक्अर अजय सिंह गंगवार, डीवी सिंह, अरुणा गुप्ता, अशोक कुमार वर्मा, राजेश कुमार जैन, रविन्द्र सिंह, पतिराम कतरोलिया तथा अमर सिंह बघेल अपर सचिव से सचिव के पद पर पदोन्नति दी जाएगी।

इस बैच में डीपी आहुजा, नीतेश कुमार व्यास, फैज अहमद किदवई, संजीव, कुमार झा, अमित राठौर, उमाकांत उमराव तथा केरोलिन खोंगवार देशमुख को प्रमुख सचिव के पद पर पदोन्न किया जाएगा। जीएडी कार्मिक ने 24 साल की सेवा पूर्ण करने वाले आईएएस को प्रमोशन देने की तैयारी की है। 96 बैच के प्रमोशन का लाभ डीओपीटी से सहमति के बाद ही दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *