सऊदी राजकुमार से पहले 123 सुरक्षा गार्ड्स पहुंचे पाकिस्तान

 
इस्लामाबाद 

सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करने वाले हैं। सऊदी के प्रिंस के पाक दौरे से पहले 123 सऊदी अरब रॉयल गार्ड्स इस्लामाबाद पहुंच चुके हैं ताकि वहां उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंगलवार रात पाक पहुंचे ये गार्ड्स मोहम्मद बिन सलमान की सुरक्षा में रहेंगे, जिन्हें आमतौर पर MbS नाम से जाना जाता है।  
 
सऊदी राजदूत ने कहा कि 16 फरवरी को प्रिंस अपने दो दिन के दौरे पर पाकिस्तान आएंगे। प्रिंस के पाक पीएम के घर पर रुकने की उम्मीद है, जहां उनके लिए एक खास जिम भी बनाया गया है। चाक-चौबंद सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए इस्लामाबाद में पाक पीएम के घर और 8 निजी होटलों की सुरक्षा सऊदी रॉयल गार्ड्स और पाकिस्तानी सेना को सौंप दी गई है। उनकी इस यात्रा के दौरान मोहम्मद बिन सलमान के साथ दूसरे सऊदी राजकुमार और राज परिवार के दूसरे सदस्यों रहेंगे। स्थानीय टीवी स्टेशन जियो न्यूज के मुताबिक, 'अपनी यात्रा के दौरान यह प्रतिनिधि मंडल शहर में 300 कारों का इस्तेमाल करेगी, जिन्हें खासतौर पर इनके लिए ही रिजर्व किया गया है।' 

उन्होंने आगे बताया, 'मोहम्मद बिन सलमान की यात्रा को कवर करने वाले सऊदी मीडियापर्सन और डॉक्टर्स की एक टीम भी इस्लामाबाद पहुंच चुकी है।' डिप्लोमैटिक सूत्रों ने जानकारी दी है कि इस यात्रा के दौरान पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच 14 बिलियन डॉलर के निवेश समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है। देश के इतिहास में विदेशी निवेश की यह सबसे बड़ी व्यापर डील होगी। पिछले साल, पाक पीएम इमरान खान ने रियाद का दौरा किा था जहां उन्होंने सशक्त निवेशकों को लुभाने की कोशिश की थी ताकि पाकिस्तान में पेमेंट संकट के लिए सिक्यॉर फंड हासिल किया जा सके। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *