संसद में गूंजा पूर्व MLA का टॉयलेट में छिपकर जान बचाने का मामला, TC निलंबित

भोपाल/नई दिल्ली
मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक सुनीलम से चलती ट्रेन में बदसलूकी और डराने-धमकाने आज शनिवार को संसद में भी गूंजा। सांसद जावेद अली खान ने  सुनीलम द्वारा शिकायत करने के बावजूद रेल मंत्रालय एवं रेल सुरक्षा बल द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने का मामला आज संसद में उठाया ।इस पर रेल मंत्री अपना पक्ष रखा। वही इस पूरे मामले में टीसी आरती जैन की लापरवाही भी सामने आई है। भोपाल रेल मंडल कार्यालय के डीसीएम अनुराग पटेरिया द्वारा मामले की जांच करने के बाद उन्हें लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया ।

इस पूरे मामले में भोपाल रेल मंडल कार्यालय के डीसीएम अनुराग पटेरिया ने ड्यूटी पर तैनात आर के जैन के बयान लिए तो जांच में सामने आया कि अपने महिला मित्र के साथ यात्रा कर रहे युवक को फर्जी रेल पास के आधार पर ही b1 एसी कोच में सीट नंबर 28 अलॉट कर दिया था । हैरानी की बात तो ये रही कि घटना के दौरान ट्रेन में आरपीएफ का कोई सिपाही ड्यूटी पर नहीं था हालांकि इसकी भी जांच की जा रही है।इधर आरोपियों की पहचान कर उन्हें हिरासत में लिया गया है।

डॉ सुनीलम ने विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति से मुलाकात कर सुरक्षा की मांग की । उन्होंने बताया कि उन पर 8 बार जानलेवा हमला हो चुका है। डॉ सुनीलम ने मंत्री आरिफ अकील से मुलाकात कर आरोपियों का फोटो भी दिखाया । डॉ सुनीलम को धमकाने वाले युवकों के बारे में टी टी ई  ने कहा था कि मंत्री आरिफ अकील का नाम लेने के कारण उन्होंने बर्थ दी थी ,जबकि मंत्री ने डॉक्टर सुनीलम से कहा कि वह किसी को भी नहीं जानते और उनके नाम का दुरुपयोग किया गया है

दरअसल, बीते दिनों मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम सोमवार रात गोंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच में यात्रा कर रहे थे। इसी दौरान बीना स्टेशन पर एक युवक आरती नाम की लड़की के साथ उस कोच में सवार हुआ। यात्रा के दौरान इस युवक ने डॉ. सुनीलम के साथ कई बार अभद्रता की।इसके बाद युवक ने उन्हें जान से मारने की धमकी दे डाली और मारने की कोशिश करने लगा, जैसे तैसे डॉ. सुनीलम ने जान बचाने के लिए खुद को शौचालय में बंद कर लिया। इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री और रेल मंत्री को ट्वीटर किया  परंतु भोपाल तक कोई राहत नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने रेल मंत्री को लिखित शिकायत भेजी । जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *