संसद में आज भी राफेल को लेकर हंगामे के आसार, BJP सांसद करेंगे प्रदर्शन

 
नई दिल्ली 

संसद का शीतकालीन सत्र में आज फिर राफेल को लेकर हंगामे के आसार है. कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने अपने सांसदों के लिए तीन-लाइन का व्हिप जारी किया है. इसके साथ ही केरल में बीजेपी के राज्यसभा सांसद वी. मुरलीधरण के घर हमले के विरोध में संसद परिसर में गांधी मूर्ति पर सभी बीजेपी सांसद प्रदर्शन करेंगे.

वहीं, राफेल को लेकर भी संसद में हंगामा हो सकता है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल के मामले में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर संसद में 'झूठ' बोलने का आरोप लगाया था. उन्होंने रविवार को कहा ता कि वह सदन में अपने बयान के समर्थन में या तो दस्तावेज पेश करें या इस्तीफा दें.

नागरिकता संशोधन विधेयक पर भी हो सकता है हंगामा

आज लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पेश हो सकता है. हालांकि, इस विधेयक पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की अंतिम रिपोर्ट में कम से कम चार विपक्षी दलों की सहमति नहीं है और इस समिति में उनके प्रतिनिधियों ने रिपोर्ट में अपना विरोध दर्ज कराया है. कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, माकपा और समाजवादी पार्टी के सूत्रों ने बताया कि उनके सदस्यों ने इस विधेयक पर जेपीसी रिपोर्ट में अपनी असहमति दर्ज करायी है.

असहमति भरे नोट में से एक में कहा गया है कि नागरिकता संशोधन विधेयक, 2016 पर संयुक्त समिति के सदस्य के तौर पर हम कह सकते हैं कि अंतिम रिपोर्ट में समिति में आम सहमति नहीं थी. हम इस विधेयक के विरुद्ध हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *