संदीप तेल हत्याकांड : फरार शूटर मुठभेड़ में गिरफ्तार, दो पुलिसवालों को मारी गोली

इंदौर
 कमोडिटी कारोबारी संदीप तेल की हत्या करने वाले शूटर जीतू बना को जयपुर पुलिस ने बुधवार दोपहर मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसने पुलिस पर करीब 12 राउंड फायर किए जिसमें दो पुलिसवाले घायल हो गए। शूटर एक रिसॉर्ट मालिक से एक करोड़ की फिरौती मांग रहा था। इसके लिए वह दो दिन से लगातार गोलियां चलाकर धमका रहा था।

विजय नगर थाने के समीप 16 जनवरी को सुधाकर राव मराठा गैंग का शूटर जितेंद्र उर्फ जीतू उर्फ प्रदीप उर्फ बाबा संदीप तेल की हत्या कर फरार हो गया था। 13 अगस्त को शूटर जीतू ने जयपुर के देवलिया गांव (हाईवे स्थित बगरु) के पास स्थित लकी रिसॉर्ट के मालिक हनुमान सहाय शर्मा को कॉल कर एक करोड़ की मांग की।

रुपए देने से इनकार करने पर उसने 19 अगस्त की रात होटल के बाहर गोलियां चलाईं और शर्मा की चार गाड़ियों में आग लगा दी। इस घटना के बाद पुलिस ने उसका पीछा करना शुरू किया और बुधवार दोपहर आसलपुर फाटक के पास घेर लिया। इस पर उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें सिपाही ताराचंद व छोटेलाल घायल हो गए।

घोषित एक एक लाख का इनाम

शूटर प्रदीप बना सुपारी लेकर गोली मारकर हत्या करता है। उस पर मप्र, राजस्थान व दिल्ली सहित विभिन्ना राज्यों से करीब एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित है। पुलिस ने शूटर के साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है। उसने बताया कि बना ने 16 जनवरी को सुधाकर राव मराठा के इशारे पर इंदौर में संदीप की हत्या की। इसके कुछ दिनों बाद दिल्ली के द्वारका क्षेत्र में एक कार सवार की गोली मारकर हत्या की। यहां से फरार होकर मनी एक्सचेंजर मनीष मूलचंदानी की हत्या की और 10 लाख रुपए लूट लिए। तीनों ही वारदातों में उस पर इनाम घोषित किया गया था।

करता था इंटरनेट कॉलिंग

क्राइम ब्रांच एएसपी अमरेंद्र सिंह के मुताबिक शूटर तकनीकी एक्सपर्ट भी है। वह बचने के लिए इंटरनेट कॉलिंग का उपयोग करता था। फरारी के दौरान वह महिला वकील की मदद लेता था। क्राइम ब्रांच ने उसके कई ठिकानों को ट्रेस कर छापे भी मारे लेकिन वह फरार हो गया। जयपुर पुलिस के मुताबिक वह हमेशा हथियार साथ रखता था। पिछले दिनों अजमेर पुलिस ने राजसमंद के समीप घेर लिया था। यहां भी उसने सिपाही गोपाल चौधरी, मुकेश सारण, रतनसिंह, महिपाल पर गोलियां चलाई और फरार हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *