संघ बोला- हिंदुओं की उपेक्षा हो रही 

ग्वालियर
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में चल रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की सालाना बैठक में देश के विभिन्न मुद्दों पर प्रस्ताव रखा गया। खबरों के मुताबिक अयोध्या मामले में मध्यस्थता के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर संघ ने कहा कि कोर्ट ने अयोध्या मामले पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर आश्च र्यजनक रुख अपनाया। हम अनुभव कर रहे हैं कि हिंदुओं की लगातार उपेक्षा हो रही है। न्यायिक प्रणाली में पूरा सम्मान व्याक्त  करते हुए, हम सशक्त रूप से कहना चाहेंगे कि विवाद पर निर्णय शीघ्रता से होना चाहिए और भव्य मंदिर निर्माण में आने वाली बाधाओं को दूर करना चाहिए।

 
इसके अलावा सबरीमाला मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आरएसएस ने कहा कि कोर्ट ने यह निर्णय विभिन्न महिलाओं के मतों पर विचार किए बिना लिया। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद केरल सरकार हिंदुओं की आस्था पर ज्यादती कर रही है। केरल सरकार ने न्यायालय की भावना के विपरीत काम किया है और जो महिलाएं हिंदू नहीं है, उनको जबरन मंदिर में प्रवेश कराया जा रहा है।

आरएसएस ने पुलवामा हमले के जवाब में केन्द्र सरकार के निर्णय की सराहना की,  इसके साथ ही भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक को लेकर अभिनंदन प्रस्ताव पारित किया गया। 40 जवानों की शहादत पर दुख जताते हुए आरएसएस ने कहा कि बाहरी ताकतें, कुछ राष्ट्रविरोधी आंतरिक तत्वों की मदद से हिंसक घटनाओं को अंजाम दे रही हैं। हमारी सहनशीलता को किसी को भी कमजोरी के तौर पर नहीं लेना चाहिए। सभी सामाजिक और राजनीतिक ताकतों ने ऐसे समय में एकता की भावना प्रदर्शित की है। सरकार से राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए संघ ने कहा है कि वर्तमान सरकार इस दिशा में सराहनीय प्रयास कर रही है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *