संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच पर नजर आए कांग्रेस नेता जर्नादन द्विवेदी

नई दिल्ली   
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ लगातार बोलते रहे हैं. आरएसएस के खिलाफ कथित टिप्पणियों को लेकर राहुल गांधी को कोर्ट के चक्कर काटने पड़े. उन्हें कोर्ट में भी पेश होना पड़ा. लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जर्नादन द्विवेदी दिल्ली में आयोजित गीता महोत्सव कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच साझा करते हुए नजर आए.
 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद जनार्दन द्विवेदी ने रविवार  (हिंदू का पवित्र ग्रंथ गीता) कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच साझा किया. जनार्दन द्विवेदी, मोहन भागवत, केंद्री मंत्री स्मृति ईरानी, राम मंदिर कार्यकर्ता साध्वी ऋतंभरा और अन्य आध्यात्मिक नेताओं के साथ अग्रिम पंक्ति में बैठे नजर आए. गीता कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी शरीक हुए. यहा कार्यक्रम लाल किला पर चल रहा है.

ऐसे कई मौकों पर कांग्रेस नेताओं ने आरएसएस के खिलाफ खुलकर बोलते रहे. वहीं, राहुल गांधी का कहना है कि कांग्रेस और आरएसएस के बीच विचारधारा की लड़ाई है. वहीं, जनार्दन द्विवेदी काफी लंबे समय तक कांग्रेस महासचिव रहे हैं. यूपीए के दोनों कार्यकाल में जनार्दन द्विवेदी यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के बाद सबसे कद्दावर नेताओं में से एक थे. द्विवेदी ने साल 2018 में अपनी इच्छा से रिटायरमेंट ले ली थी.
बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का भी स्वागत किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *