संगठन के आगे झुके शिवराज, अब 22 के बजाए 20 को ही करेंगे प्रदर्शन

भोपाल
कमलनाथ सरकार (KAMALNATH GOVERNMENT)के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के मामले में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (SHIVRAJ SINGH CHAUHAN)को बीजेपी संगठन (BJP)के आगे झुकना पड़ा है. अब वो भी सबके साथ 20 सितंबर को ही धरना-प्रदर्शन करेंगे. हालांकि वो 21 को फिर मंदसौर जाकर बाढ़ पीड़ित किसानों से मिलने के अपने फैसले पर कायम हैं.

शिवराज सिंह चौहान ने एलान किया था कि वो बाढ़ पीड़ितों के समर्थन में कमलनाथ सरकार के खिलाफ 22 सितंबर को प्रदर्शन करेंगे. जबकि पार्टी पूरे प्रदेश में 20 सितंबर को प्रदर्शन करने वाली है. एक ही पार्टी में एक ही मुद्दे पर दो अलग-अलग दिन प्रदर्शन के एलान को आपसी दूरी के तौर पर देखा गया था. विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद से शिवराज सिंह चौहान कई बार कई मुद्दों पर अलग-थलग पड़ चुके हैं.

अब शिवराज सिंह चौहान ने खुद इस बात की तस्दीक की है कि वो 20 सितंबर को ही विधानसभा स्तर पर होने वाले पार्टी के विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे. हालांकि उन्होंने साफ किया कि वो 21 तारीख को मंदसौर दौरे पर जाएंगे और बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे.

बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि अगर 21 तारीख तक सरकार ने पीड़ितों की मदद नहीं की तो वो सरकार के खिलाफ 22 सितंबर को एक घंटे के लिए सड़कों

पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे. इसके ठीक एक दिन बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया था कि बीजेपी 20 सितंबर को बाढ़ प्रभावित और किसानों के मुद्दे पर विधानसभा स्तर पर प्रदर्शन करेगी.

साल 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद शिवराज सिंह चौहान ने संगठन की अनुमति के बिना मध्य प्रदेश में आभार यात्रा निकालने का ऐलान कर दिया था. इसे लेकर संगठन में नाराज़गी दिखी थी. नतीजा बाद में यात्रा स्थगित करनी पड़ी.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा था कि भारी बारिश और बाढ़ के कारण फसलों की तबाही पर सरकार के लचर रवैये के खिलाफ प्रदेश भर में विधानसभा स्तर पर 20 सितंबर को धरना प्रदर्शन किया जाएगा. हाल ही में मंदसौर, नीमच, निमाड़ और मालवा सहित अन्य स्थानों पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया है. वहां हालात बेकाबू हैं और फसलें पूरी तरह तबाह हो चुकी हैं.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि अभी हम आग्रह कर रहे हैं. अगर सरकार आग्रह से नहीं मानी तो लोग अपनी फसलें लेकर सड़क पर आएंगे 22 सितंबर को 12 बजे एक घंटे के लिए सड़कों पर उतरेंगे. पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार की ड्यूटी है कि वह संकट के समय जनता के साथ खड़ी रहे. अब शिवराज ने बयान बदलते हुए कहा है कि वो 20 तारीख को ही विधानसभा स्तर पर प्रदर्शन करेंगे. 21 को मंदसौर जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *