शोएब अख्तर भी बोले सियासी भाषा, अनुच्छेद 370 हटाने पर दिया ये बयान

 
नई दिल्ली 

पाकिस्तान के धाकड़ गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध किया है. अख्तर ने वही झूठा दावा दोहराया, जो अकसर पाकिस्तानी सरकार करती रहती है कि कश्मीर में भारत सरकार नागरिकों पर अत्याचार कर रही है.

अख्तर ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की, जिसमें एक बच्ची की तस्वीर है, जिसकी एक आंख पर पट्टी बंधी है. इस तस्वीर पर लिखा है, आप त्याग को परिभाषित करते हैं. हम आपकी आजादी के लिए प्रार्थना करते हैं और इस मकसद के लिए जीना शानदार है.

पाकिस्तानी सरकार ने हमेशा जम्मू-कश्मीर को भारत में शामिल करने पर आपत्ति जताई है. अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर पाकिस्तान तिलमिला गया है. इमरान खान सरकार ने भारत के साथ कूटनीतिक संबंधों में कमी की है. भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को पाकिस्तान ने निष्कासित कर चुका है.

इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच समझौता एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया गया है. इस कदम के बाद भारत ने दिल्ली से अटारी के बीच चलने वाली लिंक एक्सप्रेस को रद्द कर दिया. इसके अलावा दोनों देशों के बीच दिल्ली-लाहौर समेत अन्य बस सेवाओं को बंद कर दिया गया है.

पाकिस्तान दुनिया भर के देशों से कश्मीर मुद्दे पर भारत सरकार के फैसले के खिलाफ समर्थन हासिल करने के लिए गिड़गिड़ा रहा है. लेकिन कई देश साफ कर चुके हैं कि जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार का फैसला उसका आंतरिक मसला है. लेकिन बावजूद इसके पाकिस्तान भारत के खिलाफ जहर उगलने से बाज नहीं आ रहा है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह ने तो यहां तक कह दिया कि अल्लाह की लाठी में आवाज नहीं होती. अगर चल गई तो नरेंद्र मोदी का गुरुर खाक में मिल जाएगा. कुरैशी ने कहा कि वह कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में उठाएंगे. अगर हम एकजुट नहीं हुए तो इतिहास हमें माफ नहीं करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *