शेयर बाजार में तेजी का असर, हरे निशान में खुले सेंसेक्स-निफ्टी

  वैश्विक बाजारों में तेजी और अंतरिम बजट लोकलुभावन घोषणाएं होने की उम्मीद निवेशकों में छाई लिवाली के कारण भारतीय शेयर बाजार तेजी के साथ हरे निशान में खुले। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 205 अंकों की तेजी के साथ 35796 अंकों पर खुला, जबकि निफ्टी 44 अंकों की तेजी के साथ 10696 अंकों पर खुला। 9.35 पर सेंसेक्स 208 अंकों की तेजी के साथ 35799 अंकों पर और निफ्टी 45 अंकों की तेजी के साथ 10,697 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

सेंसेक्स में शुरुआती कारोबार में सभी सेक्टोरियल इंडेक्स तेजी के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप भी हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। 50 शेयरों के संवेदी सूचकांक निफ्टी में 32 शेयर हरे और 18 शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी में मीडिया को छोड़कर अन्य सभी सेक्टोरियल इंडेक्स हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी मिडकैप और स्मॉलकैप में भी तेजी दिख रही है।

बीएसई में शुरुआती कारोबार में ग्रेफाइट, HEG, वक्रांगी, EIH लिमिटेड, अशोका बिल्डकॉन और एनएसई में आईसीआईसीआई बैंक, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, हिंडाल्को एचसीएल टेक्नोलॉजी में तेजी का माहौल रहा। बीएसई में शुरुआती कारोबार में डीएचएफएल, अजंता फार्मेसी, आईएलएंडएफएस ट्रांसपोर्ट, आईआईएफएल, फिनोलैक्स केबल्स लिमिटेड और एनएसई में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, अडानी पोर्ट्स, बजाज ऑटो, कोटक बैंक, भारती इंफ्राटेल में मंदी का माहौल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *