शुरू हुई भोपाल-हैदराबाद फ्लाइट, एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं ने किया सीएम कमलनाथ का स्वागत

भोपाल 
राजधानी से हैदराबाद जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर हैं। अब हवाई यात्रा करने वालों को सीधे नॉन स्टॉप हैदराबाद फ्लाइट की सुविधा मिल चुकी है। इंडिगो एयरलाइंस ने आज से भोपाल-हैदराबाद डेली नॉन स्टॉप फ्लाइट शुरू की है। इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई7226 सुबह हैदराबाद से भोपाल के लिए 7.15 बजे रवाना हुई और 9.05 बजे भोपाल पहुंची। 

वहीं, भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री कमलनाथ और इंडिगो एयरलाइंस के चैयरमैन ने  9.30 उड़ान संख्या 6ई7227 भोपाल से हैदराबाद को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके पूर्व सीएम कमलानाथ ने एयरपोर्ट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में केक काटकर इस सेरेमनी का शुभारंभ किया। इस मौके पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा, सांसद आलोक संजर, विधायक रामेश्वर शर्मा, एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम सहित कई अफसर मौजूद थे। 

सेरेमनी के मौके पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद पहला उद्घाटन कर रहा हूं, सोच में परिवर्तन लाने की जरुरत है। अब भोपाल एयरपोर्ट का सन्नाटा दूर होगा। युवाओं को रोजगार के नए मौके देना चुनौती है, लेकिन इसे पूरा करेंगे। सीएम ने कहा कि यह एक छोटी सी शुरुआत है। मप्र की देश में अलग पहचान हो, लक्ष्य को समझे बिना भविष्य नहीं बन सकता। साथ ही कल 6 जनवरी स्पाइस जेट देश में अपना 50 वां डेस्टिनेशन भोपाल को बनाने जा रहा है। इसके लिए उसने कम राशि में भोपाल से कई शहरों के लिए उड़ानें उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। 6 जनवरी से भोपाल से जयपुर, शिर्डी, अहमदाबाद, बेंगलुरू और हैदराबाद फ्लाइट शुरू करने जा रही है। 

वक़्त के पाबंद सीएम कमलनाथ ने भोपाल में एक कार्यक्रम में राइट टाइम पहुंचकर लेटलतीफ अफसरों और मंत्रियों को शर्मिंदा कर दिया. भोपाल में एयरपोर्ट पर हुए कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ निर्धारित समय से 5 मिनट पहले पहुंच गए. मौके पर कांग्रेस नेता मौजूद नहीं थे लेकिन बीजेपी के दो बड़े स्थानीय नेता पहुंच चुके थे. इसलिए सीएम का स्वागत बीजेपी के उन दो नेताओं ने ही किया.

भोपाल में आज भोपाल-हैदराबाद फ्लाइट शुरू होना थी. कार्यक्रम सुबह 8.30 बजे से था. सीएम कमलनाथ इस फ्लाइट को हरी झंडी दिखाने वाले थे. वक़्त के पाबंद कमलनाथ 8 बजकर 25 मिनट पर ही पहुंच गए. उस वक्त तक कांग्रेस नेता और कई अफसर भी एयरपोर्ट नहीं पहुंचे थे. खुद विभागीय मंत्री पी सी शर्मा भी तब तक नहीं आए थे. जो अफसर पहुंच चुके थे, उनके चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगीं.

उड़ान संख्या 6E7227 का दीप प्रज्ज्वलित करने के बाद केक काटकर शुभारंभ करते माननीय मुख्यमंत्री कमलनाथ जी।

—उड़ान संख्या 6E7227 आज से भोपाल से हैदराबाद और उडान संख्या 6E7226 हैदराबाद से भोपाल के लिये संचालित होगी।#IndigoInBhopal pic.twitter.com/RwWPwK43nK

— MP Congress (@INCMP) January 5, 2019

सीएम से पहले बीजेपी सांसद आलोक संजर और विधायक रामेश्वर शर्मा कार्यक्रम के लिए पहुंच चुके थे. बीजेपी के इन दोनों नेताओं ने आगे बढ़कर सीएम कमलनाथ का स्वागत किया. उसके बाद एक-एक कर बाक़ी नेता और अफसर कार्यक्रम में पहुंचे.

कमलनाथ वक्त के बेहद पाबंद हैं. वो अपनी पहली ही कैबिनेट बैठक में मंत्रियों के 5 मिनट लेट होने पर नाराज़ हुए थे. उन्होंने हिदायत दी थी कि अगर कोई मंत्री बैठक में आने पर लेट हुआ तो उसे एंट्री नहीं दी जाएगी. इससे पहले सीएम पद की शपथ लेने के ठीक बाद कमलनाथ को मंत्रालय पहुंचने में देर हो गयी थी. अफसरों को उनका इंतज़ार करना पड़ा था. इस पर सीएम कमलनाथ ने अफसरों से कहा था कि आज के बाद आपको कभी इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा.

एयरपोर्ट पर हुए कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ ने भोपाल-हैदराबाद डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत की.इंडिगो एयरलाइन ने भोपाल-हैदराबाद फ्लाइट शुरू की है. इसके ज़रिए भोपाल से हैदराबाद 1 घंटा 50 मिनट में पहुंचा जा सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *