शीला दीक्षित के निधन पर कांग्रेस में शोक, CM कमलनाथ ने कहा-मैं स्तब्ध हूं….

कांग्रेस की दिग्गज नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित नहीं रहीं. उनके के निधन से मध्य प्रदेश कांग्रेस भी स्तब्ध है. खबर मिलते ही पार्टी में गहरा शोक फैल गया. सीएम कमलनाथ ने कहा- मैं ये खबर सुनकर स्तब्ध हूं.
मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री कमलनाथ ने पार्टी की सीनियर लीडर शीला दीक्षित के निधन की ख़बर आते ही उन्होंने ट्वीट कर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं. उन्होंने लिखा-दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित जी के दुःखद निधन का समाचार सुन स्तब्ध हूँ. उनके परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं हैं. सीएम कमलनाथ ने आगे लिखा-उनका निधन राजनैतिक क्षेत्र की ऐसी क्षति है जो अपूर्णीय है.ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान और उनके परिवार को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.

पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शीला दीक्षित के भारतीय राजनीति में ऊंचे स्थान और क़द को याद किया. साथ ही उन्होंने दिल्ली के विकास के लिए दिए गए उनके योगदान को याद किया. सिंधिया ने ट्वीट किया कि -आज दिल्ली का जो स्वरूप हम देख रहे हैं, शीला दीक्षित ने 3 बार लगातार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहते हुए शहर का कायाकल्प कर उसे आधुनिक स्वरूप दिया.

 

पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने भी शीला दीक्षित के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने लिखा-कांग्रेस की वरिष्ठतम नेता श्रीमती शीला जी का दुःखद अवसान पार्टी और मेरी व्यक्तिगत क्षति है.नेहरू-गांधी परिवार की विश्वसनीय रहीं श्रीमती दीक्षित का अनायास हमसे बिछोह एक असहनीय पीड़ा है.ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों मे स्थान दें एवं शोकाकुल परिवार को दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *