शिवसेना सांसदों ने बीजेपी के साथ गठबंधन के लिए उद्धव ठाकरे पर बढ़ाया दबाव

मुंबई 
शिवसेना बुधवार को देशभर में बाल ठाकरे की जंयती मना रही है। पार्टी अपने गढ़ महाराष्‍ट्र में कई कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। इस बीच शिवसेना सांसदों की ओर से पार्टी अध्‍यक्ष उद्धव ठाकरे पर लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ गठबंधन के लिए दबाव बढ़ गया है। सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना के 18 सांसदों में से एक बड़ा धड़ा और महाराष्‍ट्र सरकार में पार्टी के कम से कम चार मंत्री गठबंधन के लिए जोर दे रहे हैं। 

इस बीच एक निजी चैनल से बातचीत में राज्‍यसभा सांसद और पार्टी के मुखपत्र 'सामना' के संपादक संजय राउत ने बीजेपी के साथ गठबंधन की संभावना को खारिज कर दिया है। उन्‍होंने संभावना जताई कि लोकसभा चुनाव में इस बार किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि ऐसी परिस्थिति में नितिन गडकरी पीएम पद का चेहरा बन सकते हैं और शिवसेना उनका समर्थन करेगी। 

'गठबंधन में शिवसेना को बड़ा हिस्‍सा मिले' 
उन्‍होंने कहा, 'बीजेपी केवल अपने बारे में सोच रही है। इसलिए हम भी केवल अपने बारे में सोच रहे हैं।' सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी की तीखी आलोचना करने वाले उद्धव ठाकरे सांसदों और मंत्रियों की ओर से दबाव के बाद बीजेपी के साथ गठबंधन पर विचार कर रहे हैं। हालांकि वह इस गठबंधन में पार्टी के लिए बड़ा हिस्‍सा चाहते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *