शिवसेना में आई प्रियंका चतुर्वेदी बोलीं- आगे भी गाना गाती रहूंगी

नई दिल्ली

कभी कांग्रेस के लिए दमखम से लड़ने वाली प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस में अनबन के बाद शिवसेना में शामिल हुईं प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है कि वह आगे भी गाना गाती रहेंगी. प्रियंका चतुर्वेदी से जब लोगों ने पूछा कि क्या कि वे शिवसेना में शामिल होने के बाद भी स्मृति ईरानी की डिग्री पर गाना गाएंगी जबकि शिवसेना बीजेपी की सहयोगी पार्टी है, उन्होंने कहा- हां मैं गाना गाती रहूंगी.

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, 'अगर आप पिछले पांच साल के इतिहास को देखें तो शिवसेना कभी सरकार के खिलाफ बोलने से हिचकी नहीं है. जब भी सरकार ने कुछ गलत किया है.' केंद्रीय मंत्री स्मृति अपनी डिग्रियों की वजह से अक्सर सवालों के घेरे में रहती हैं. कांग्रेस और विपक्षी पार्टियां स्मृति ईरानी पर इसी मामले को लेकर हमलावर रही हैं.

प्रियंका चतुर्वेदी जब कांग्रेस पार्टी में थीं तो उन्होंने स्मृति ईरानी की डिग्री पर तंज कसते हुए स्मृति की टीवी सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' की थीम लाइन पर गाना गाया था. उन्होंने गाया था, क्वालिफिकेशन के भी रूप बदलते हैं, नए-नए सांचे में ढलते हैं, एक डिग्री आती है, एक डिग्री जाती है, बनते एफिडेविट नए हैं'. इसके लिए प्रियंका ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गाना गाकर स्मृति पर निशाना साधा.

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा था कि एक सीरियल आने वाला है जिसका नाम है, 'क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थीं', यह उसी की ओपनिंग लाइन होंगी. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि स्मृतिजी ने अपनी एजुकेशन क्वालिफिकेशन को लेकर एक चीज कायम की है कि किस तरीके से ग्रेजुएट से 12वीं क्लास के हो जाते हैं, वो मोदी सरकार से और मोदी सरकार में ही मुमकिन है.

प्रियंका चतुर्वेदी शिवसेना में शामिल होने से पहले राहुल गांधी को एक भावनात्मक पत्र भी लिखा. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस महिलाओं के सम्मान, सुरक्षा और मर्यादा की बात करती है, लेकिन पार्टी के कई नेताओं के व्यवहार में ऐसा नहीं दिखता है. प्रियंका ने लिखा है कि जिन लोगों ने मेरे खिलाफ अभद्रता की उन्हें फिर से पार्टी में शामिल कर लिया गया, तर्क दिया गया कि चुनाव में सभी की जरूरत है. उसी दिन मैंने तय कर लिया कि इस अपमान के बाद मुझे इस पार्टी से जाना चाहिए.

प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने इस्तीफे पर दुख भी जताया है. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि शिवसेना में जाने पर मुझे आलोचनाओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन इसके लिए मैं तैयार हूं. प्रियंका चतुर्वेदी कांग्रेस पार्टी की प्रमुख प्रवक्ताओं में से एक रही हैं. ऐसे में ठीक चुनाव से पहले उनका जाना कांग्रेस के बड़े नुकसान के तौर पर देखा जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *