शाहजहांपुर में गौहत्या के आरोप में गौशाला के तीन कर्मचारी निलंबित

शाहजहांपुर
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में जिलाधिकारी ने नगरपालिका द्वारा संचालित गौशाला के प्रभारी समेत तीन कर्मचारियों को निलम्बित कर दिया. आरोप है कि गौशाला में गाय के अवशेष पाए गए थे. हालांकि एक उच्च अधिकारी ने कहा कि गौशाला से कोई गाय गायब नहीं है. जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने कहा कि गौशाला को लेकर लगाए गए आरोपों को देखते हुए गौशाला के कर्मचारी राशिद, नूर अहमद और राजा राम को निलंबित कर दिया है.

घटना चौक कोतवाली के मधईटोला गौशाला की है, जहां नगरपालिका द्वारा संचालित गौशाला में गाय के अवशेष मिलने से गौरक्षकों ने हंगामा करते हुए सड़क जाम कर दिया. गुस्साए लोगों के सड़क जाम करने की खबर जैसे ही जिला प्रशासन को लगी, हडकम्प मच गया. सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सहित तमाम अधिकारी और भारी पुलिस फोर्स पहुंच गया.

गौरक्षक दल के उपाध्यक्ष मैथली का आरोप कि इस गौशाला में गौकशी का धन्धा हो रहा था. क्योंकि इस गौशाला में लगभग 550 गायें थीं मगर आज सिर्फ 150 ही बची हैं. जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने लोगों को समझाते हुए जाम खुलवाया और मामले की जांच का आदेश दिया. साथ ही गौशाला प्रभारी समेत तीन कर्मचारियों को निलम्बित कर दिया. वहीं गौशाला प्रभारी और चौकी प्रभारी के ऊपर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *