‘शांति-सौहार्द हिंदू बिगाड़ते हैं, मुस्लिम नहीं’

नई दिल्ली
अयोध्या केस की सुनवाई में मुस्लिम पक्ष के वकील रहे राजीव धवन की हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान पर तीखी आलोचना हो रही है। हालांकि, राजीव का अपने बचाव में कहना है कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है।

एएनआई के मुताबिक, राजीव धवन ने बयान दिया था कि 'देश में शांति-सौहार्द हिंदू बिगाड़ते हैं मुस्लिम नहीं'। इतना ही नहीं उन्होंने फैसले को लेकर यह भी कहा कि मुस्लिमों के साथ अन्याय हुआ है।

अपने पक्ष में दी यह सफाई
बयान पर आलोचना होने के बाद राजीव धवन ने कहा कि उन्होंने जो कहा उसे तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, 'यह टीवी द्वारा की गई शरारत है। मैं जब हिंदुओं की बात करता हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं सभी हिंदुओं की बात कर रहा हूं।'

धवन ने आगे आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा, 'जब बाबरी मस्जिद मामले में हिंदू शब्द का इस्तेमाल होता है तो इसका मतलब संघ परिवार होता है। मैंने कोर्ट में कहा था कि जिन्होंने बाबरी मस्जिद ढहाया वे लोग हिंदू तालिबान हैं। मैं संघ परिवार के उन वर्गों की बात कर रहा हूं जो हिंसा और लिंचिंग जैसी चीजों को समर्पित हैं'।

बता दें कि, राजीव धवन की अयोध्या मामले में सुनवाई के दौरान उस समय भी अलोचना हुई थी जब उन्होंने हिंदू पक्ष की ओर से पेश किए गए पिक्टोरियल मैप को फाड़ दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *