शहर सरकार के लिए मतदान, वोटिंग करने कनाडा से रायपुर पहुंचा ये शख्स

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नगरीय निकायों (Urban Body Election) के लिए मतदान किया जा रहा है. सुबह से मतदान केंद्रों में वोटर्स की लंबी कतार देखने को मिली. हर वर्ग में मतदान (Voting) को लेकर काफी उत्साह देखा गया. वहीं मतदान करने के लिए कनाडा (Canada) से रायपुर (Raipur) पहुंचा एक युवक पहुंचा है. यश नायडू कनाडा से रायपुर खात तौर पर मतदान करने पहुंचे. उन्होंने अपने पूरे परिवार के साथ राजधानी के वार्ड क्रमांक 57 के बूथ क्रमांक 09 पर मतदान किया. यश के मुताबिक वो पहली बार निकाय के लिए पहली बार (First Time Voter) मतदान कर रहे हैं.

रायपुर जिले के नगरीय निकायों के लिए शनिवरा सुबह 8 बजे से मतदान जारी है. रायपुर कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने अपनी पत्नी के साथ देवेंद्र नगर के मतदान केंद्र में वोटिंग की. तो वहीं पूर्व महापौर डॉ. किरणमयी नायक ने भी मतदान किया.  परिवार सहित वार्ड नंबर 27 के बूथ नंबर 17 पर उन्होंने वोट किया. मतदान करने के बाद पूर्व महापौर ने सभी से की वोट करने की अपील भी की है. तो वहीं रायपुर के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

कोंडागांव जिले में एक 95 साल की बुजुर्ग महिला ने अपने मताधिकार का उपयोग किया है. तहंसीलपारा वार्ड में बुजुर्ग महिला ने वोट डाला और सभी को अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की है. तो वहीं नगर निकाय और नगर पंचायत बस्तर में मतदान जारी है. जानकारी के मुताबिक अब तक जगदलपुर में 9.07 फीसदी और बस्तर में 10.7 फीसदी मतदान हो गया है. सर्द मौसम के बाद भी बड़ी संख्या में लोग मतदान करने पहुंच रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *