शरीर पर यहां तिल तो जीवन भर रहती है गरीबी और आर्थिक तंगी

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, आपके शरीर पर मौजूद तिल आपके बारे में कई तरह के राज उजागर करते हैं। यह आपके हाथ की लकीरों की तरह भविष्य के छिपे संकेतों के बारे में बताते हैं। इन संकेतों से आप यह भी जान सकते हैं कि आपका भविष्य पैसे के मामले में कितना अच्छा और बुरा रहनेवाला है। जिससे कि आप उसमें सुधार कर सकते हैं। आइए जानते हैं माथे से लेकर पैर अगर आपके किसी भी अंग पर तिल है तो यह क्या संकेत देता है…

नीचले होंठ पर तिल
समुद्रशास्त्र के अनुसार, चेहरे पर दाहिने भाग में लाल या काला तिल हो तो वह व्यक्ति यशस्वी, धनवान तथा सुखी होता है। यदि नीचे के होठ पर तिल का चिह्न हो तो ऐसा व्यक्ति निर्धन होता है तथा जीवनभर गरीबी में दिन व्यतीत करता है।

काफी खर्च करते हैं ऐसे लोग
जिस व्यक्ति के माथे पर तिल का निशान होता है, वह व्यक्ति धन तो कमाता है लेकिन अपनी भोग विलास की इच्छाओं की पूर्ति के लिए काफी खर्च भी करता है। इसलिए कई बार इनको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

इनमें रहता है बहुत आलस
अगर आपके दाएं कान के उपर तिल है तो यह आपको काफी भाग्यशाली बनाता है। वहीं अगर आपके बाएं कान के उपर तिल है यह आपके लिए अशुभ है। ऐसे व्यक्ति काफी दुर्बल होते हैं और इनमें बहुत आलस होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *