व्यापमं ने मिटाये पुराने रिकॉर्ड, एसटीएफ को वर्ष 2000 से 2008 के रिकॉर्ड की जरुरत

भोपाल
एसटीएफ द्वारा व्यापमं के कुछ मामलों की जांच में अब बड़ी अड़चन आ गई है। इससे व्यापमं से हुई गड़बड़ियों को लेकर कई शिकायतें अधूरी ही रहने की संभावना बढ़ गई है। दरअसल व्यापमं अपना पुराना रिकॉर्ड नष्ट कर दिया है। नष्ट हुए रिकॉर्ड के कारण एसटीएफ ज्यादा पुराने वर्षो की जांच नहीं कर सकेगा।

सूत्रों की मानी जाए तो एसटीएफ को जो शिकायतें मिली है। उनमें वर्ष 2000 से लेकर वर्ष 2008 तक में गड़बड़ियों की जानकारी दी गई है। इन शिकायतों पर जांच करने के लिए एसटीएफ को आठ वर्षो के भी रिकॉर्ड की जरूरत है, लेकिन व्यापमं यह रिकॉर्ड नहीं दे रहा है। असल में व्यापमं का तर्क है कि उसने 2008 तक का रिकॉर्ड नष्ट कर दिया है। इसलिए वह इतना पुराना रिकॉर्ड वह एसटीएफ को उपलब्ध नहीं करा सकता। हालांकि व्यापमं ने यह जरूर बताया है कि कुछ गड़बड़ियों के मामले जरूर उस वक्त पुलिस ने दर्ज किए थे, उनका रिकॉर्ड उसके पास उपलब्ध है।

गौरतलब है कि व्यापमं में संबंध में गड़बड़ियों को लेकर एसटीएफ 197 शिकायतों पर जांच कर रहा है। ये वे शिकायत हैं जो सीबीआई के पास नहीं है। इन शिकायतों की जांच के लिए एसटीएफ ने व्यापमं से रिकॉर्ड तलब किया है। इनमें से कुछ शिकायतों के संबंध में रिकॉर्ड मिल गया, लेकिन कुछ शिकायते इस लिए अटकी हुई है कि व्यापमं रिकॉर्ड नष्ट किए जाने की बात कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *