वो 5 नेता जिनको लेकर लालू के परिवार में हुई बगावत 

 
नई दिल्ली     

कभी बिहार की सियासत के बाजीगर कहे जाने वाले लालू प्रसाद यादव आज आरजेडी और अपने परिवार के सबसे कठिन दौर में बिहार की सियासी तस्वीर से दूर हैं. लालू रांची में चारा घोटाले के केस में सजा काट रहे हैं. 2019 लोकसभा चुनाव के लिए जारी सियासी महाभारत के बीच लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव बागी रुख अपना चुके हैं. लोकसभा चुनाव के टिकटों के वितरण में अपनी नहीं चलने से गुस्साए तेजप्रताप ने सोमवार को अलग पार्टी लालू राबड़ी मोर्चा के नाम से बनाने का ऐलान कर दिया. पिछले कुछ महीनों से तेजप्रताप अपनी पत्नी ऐश्वर्या से भी अलग रह रहे हैं. तलाक का केस कोर्ट में चल रहा है.

क्यों नाराज हुए तेजप्रताप?

जिस तेजस्वी को तेजप्रताप अपना अर्जुन बताते रहे हैं और कृष्ण बनकर उनकी सत्ता की सुरक्षा की दुहाइयां देते थे उन्हीं तेजस्वी के खिलाफ बगावत का आखिर कारण क्या है. दरअसल विवाद का ताजा कारण है जहानाबाद और शिवहर की लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का नाम. तेजप्रताप अपने दो समर्थक नेताओं के लिए यहां से टिकट चाहते थे लेकिन तेजस्वी ने जहानाबाद से उम्मीदवार का ऐलान कर दिया. इससे भड़के तेजप्रताप ने अलग पार्टी बनाने और दोनों सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया.

शुक्रवार को तेजप्रताप ने छात्र राजद के संरक्षक पद से भी इस्तीफा दे दिया था. तेजप्रताप की नाराजगी पहली बार जून 2018 में सामने आई थी. इस पूरे विवाद में अबतक 5 ऐसे नेताओं के नाम सामने आए हैं जिनको लेकर तेजप्रताप परिवार और पार्टी से नाराज होते गए और आज बात अलग पार्टी बनाने और लालू परिवार में टूट तक आ पहुंची है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *