वॉट्सऐप में ऐनिमेटेड स्टिकर्स का मजा

वॉट्सऐप पिछले कुछ समय से अपने प्लैटफॉर्म पर ऐनिमेटेड स्टिकर्स लाने पर काम कर रहा है। पिछले सप्ताह ही फेसबुक के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप ने अपने बीटा यूजर्स के लिए ऐनिमेटेड स्टिकर्स को व्यू करने वाले अपडेट रोल आउट किया था। अब, कंपनी ने नए अपडेट के साथ बीटा ऐप्स में ऐनिमेटेड स्टिकर पैक्स डाउनलोड करने का फीचर दे दिया है।
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप का यह आने वाला ऐनिमेटेड स्टिकर्स फीचर तीन हिस्सों में है। सबसे पहले यूजर्स को ऐनिमेटेड स्टिकर्स व्यू करने का ऑप्शन मिलेगा, यानी यूजर्स रिसीव होने वाले ऐनिमेटेड स्टिकर्स को सेव और सेंड कर पाएंगे। दूसरे हिस्से के तहत ऐप में ही थर्ड पार्टी से स्टिकर पैक्स इंपोर्ट कर सकेंगे। वहीं तीसरे हिस्से में वॉट्सऐप स्टोर से डिफॉल्ट स्टिकर पैक्स डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा।

वॉट्सऐप की ब्लॉग वेबसाइट के मुताबिक, वॉट्सऐप ने इस फीचर के तीसरे हिस्से को रोलाउट करना शुरू कर दिया है जिससे यूजर्स वॉट्सऐप स्टोर से ऐनिमटेड स्टिकर्स डाउनलोड कर पाएंगे। कंपनी ने ऐंड्रॉयड और आईओएस बीटा ऐप यूजर्स के लिए Playful Piyomaru नाम का पहला ऐनिमेटेड स्टिकर पैक रिलीज कर दिया है। कंपनी के ऐंड्रॉयड बीटा ऐप यूजर्स ऐंड्रॉयड बीटा ऐप वर्जन 2.20.195.1 को रोलआउट कर नए फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं आईफोन बीटा ऐप यूजर्स को यह फीचर इस्तेमाल करने के लिए बीटा वर्जन 2.20.70.26 डाउनलोड करना होगा।

गौर करने वाली बात है कि नए रिलीज हुए स्टिकर पैक में ऐनिमेशन दिया गया है लेकिन ये स्टिकर्स एक लूप में ऐनिमेशन प्ले नहीं करते। साफ शब्दों में कहें तो नए रिलीज हुए स्टिकर पैक में लूप वाले ऐनिमेशन स्टिकर्स नहीं है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप अपने ऐनिमेटेड स्टिकर्स को लूप में ऐनिमेशन प्ले करने का फीचर लाने की योजना बना रही है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *