वीवो ने करवाया तीन नए डिस्प्ले डिजाइन का पेटेंट

स्मार्टफोन मेकर वीवो ने तीन नए डिस्प्ले डिजाइन का पेटेंट करवाया है, जिन्हें हाल ही में चीन के इंटलेक्चुअल प्रॉपर्ट ऑफिस पर स्पॉट किया गया। GizmoChina के हवाले से सामने आए पेटेंट डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक ये डिजाइन चाइनीज फोन मेकर वीवो की ओर से मांगे गए हैं। हालांकि, फुल स्क्रीन फॉर्म फैक्टर के मामले में डिजाइन्स में कुछ भी नया नहीं है, लेकिन जो बात इन्हें स्टैंटर्ड डिजाइन से अलग बनाती है, वह इनमें दिख रहे पंच-होल स्टाइल के चार कैमरे हैं। इस तरह नए डिजाइन के साथ यूजर्स को चार सेल्फी कैमरा दिए जाएंगे।
पहले डिजाइन में डिस्प्ले के हर कोने पर एक पंच-होल कैमरा नजर आ रहा है। वहीं, दूसरे डिजाइन में चार सेल्फी कैमरा को दो-दो के ग्रुप्स में डिवाइड किया गया है। दो सेल्फी कैमरा के लिए जैसा कैप्सूल डिजाइन Galaxy S10+ में देखने को मिल चुका है, वीवो के दूसरे डिजाइन में वैसा ही कैप्सूल डिजाइन डिस्प्ले में ऊपर की ओर दोनों कॉर्नर में दिया गया है। आखिरी और तीसरे डिजाइन में भी ड्यूल पंच होल कैमरा दोनों ऊपर कॉर्नर में दिए गए हैं लेकिन दूसरे डिजाइन के मुकाबले इनका आकार काफी छोटा है।

ला सकता है प्रोटोटाइप
ऐसा जरूरी नहीं है कि वीवो नए डिजाइन्स के साथ चार सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफोन इसी साल लॉन्च करे। सिर्फ पेटेंट लेने के चलते माना जा रहा है कि कंपनी फ्यूचर में ऐसे डिजाइन्स पर काम कर सकती है लेकिन कई कंपनियां केवल पेटेंट ले लेती हैं और फाइनल प्रॉडक्ट उनके साथ लॉन्च नहीं होता। कंपनी तीनों में से किसी एक डिजाइन के साथ प्रोटोटाइप या फाइनल डिवाइस भी इंट्रोड्यूस कर सकती है। वीवो पहले भी बेहतरीन सेल्फी कैमरा वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च कर चुका है और नए फीचर्स लाता रहता है।

S1 Pro लॉन्च को तैयार
बताते चलें, वीवो ने अपने S1 Pro स्मार्टफोन की लॉन्च डेट कन्फर्म कर दी है। कंपनी ने ट्विटर पर Vivo S1 Pro की लॉन्च डेट 4 जनवरी शेयर करते हुए पोस्ट किया है। भारत में इसे होल-पंच डिस्प्ले के साथ उतारा जा सकता है। लीक्स के मुताबिक इस डिवाइस को 19,990 रुपये के प्राइस टैग पर खरीदा जा सकेगा, जबकि इसका एमआरपी 20,990 रुपये हो सकता है। कैमरा सेटअप में मेन सेंसर 48MP का दिया गया है। इसके अलावा फोन में 8MP का सेकेंडरी सेंसर अल्ट्रावाइड और 2MP+5MP के सेंसर डेप्थ मैपिंग के लिए मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *