विशेष सत्र को शीतकालीन सत्र में बदलने की तैयारी

रायपुर
2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर बुलाए जाने वाले विधानसभा के विशेष सत्र को अब शीतकालीन सत्र में बदलने की तैयारी चल रही है। एक दिन के सत्र को बढ़ाकर 4 दिन किया जा सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर को एक विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की है। इस सत्र को पहले तो विशेष सत्र का दर्जा दिया जाना निश्चित था लेकिन अब ऐसे संकेत मिल रहें हैं कि इसकी अवधी बढ़ाई जाएगी।  यह सत्र 4 से 5 दिन तक आयोजित किया जा सकता है। सत्तारूढ़ दल चाहता है कि इस विशेष सत्र में ही सभी कुछ निपटाया जाए इसके पश्चात बजट सत्र बुलाया जाएगा ताकि इसके लिए एक दीर्घ अवधि सरकार को मिल सके।

विधानसभा के सचिव के अनुसार सत्र बुलाना सरकार का दायित्व है इस संबंध में अभी कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई है इसलिए इस संबंध में वे कोई बयान नहीं देंगे। सत्र के 22 दिन पहले अधिसूचना जारी की जाती है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि यदि विशेष सत्र को भी शीतकालीन सत्र के रूप में बदला जाएगा तो हम इसका विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार अब गैर प्रजातांत्रिक काम कर रही है जो कि अनुचित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *