विदेश से आए 14 लाख लोगों पर नजर, घर से बाहर न निकलें: हर्षवर्धन

 
नई दिल्ली 

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश के 32 राज्यों में लॉकडाउन या कर्फ्यू लगा दिया गया है. अब तक देश में कोरोना के 525 मामले सामने आए हैं. इनमें से अधिकतर वहीं लोग हैं, जो बाहर देश से घूमकर आए हैं. पिछले दिनों में विदेश से घूमकर 14 लाख लोग आए हैं. सरकार की नजर इन लोगों पर है. लोगों को घर में रहने के लिए कहा जा रहा है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने मंगलवार को जिम्मेदारों के साथ बैठक की और हालात की समीक्षा की. इसके बाद उन्होंने कहा कि 14 लाख लोग विदेशों से आए हैं और हमारे आइसोलेशन वार्ड में अभी 8 हजार लोग एडमिट हैं. ऐसे में जरूरत है कि लोग घर में रहें और किसी के भी संपर्क में न आएं.
 
स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र सभी संभावित कोरोनावायरस रोगियों पर नजर रखे हुए है. आज सामुदायिक निगरानी के माध्यम से देश में 1,87,000 से अधिक लोगों की निगरानी की जा रही है. हम सभी संदिग्धों पर नजर रख रहे हैं, लेकिन लोगों से अपील करते हैं कि वह अपने घर में रहें.

कोरोना के खिलाफ जंग में पूरा देश लगा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे फिर देश को संबोधित करेंगे. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि वो कोरोना को लेकर जरूरी जानकारी साझा करेंगे. वहीं, पूरा देश आज भी बंद है. 548 जिलों में लॉकआडन है. सरकार हर किसी से घर में रहने की अपील कर रही है.

लापरवाहों के खिलाफ सख्ती भी बरती जा रही है. कोरोना के कारण 26 मार्च को होने वाला राज्यसभा चुनाव भी टल गया. उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को कल से लॉकडाउन किया गया है. महाबंदी के बाद भी कोरोना लगातार पैर पसार रहा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या 525 तक जा पहुंची, जिसमें 10 लोगों की मौत हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *