वर्ल्ड चैंपियनशिप: सिंधु तीसरी बार फाइनल में

स्विटजरलैंड
भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप 2019 के महिला एकल के फाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में उन्होंने चीन की चे यू फेइ को 21-7, 21-14 से हराया। वह लगातार तीसरे साल इस टूर्नमेंट के फाइनल में पहुंची हैं। इसके साथ ही सिंधु ने इस खिलाड़ी के खिलाफ अपने रेकॉर्ड को 6-3 कर लिया है।

रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु ने पहले गेम से ही चीनी खिलाड़ी पर दबाव बनाकर रखा। सिंधु ने सिर्फ 15 मिनट में पहला गेम अपना नाम किया। उन्होंने 8-3 से बढ़त बनाई। पहले गेम में ब्रेक तक वह यू फे के खिलाफ 11-3 से आगे थीं। सिंधु ने इसके बाद तीन अंक और जीते। वह लगातार छह अंक जीतकर 14-3 से आगे थीं। इसके बाद यू फेइ ने एक अंक जीतकर इस सिलसिले को थोड़ी ब्रेक लगाई। लेकिन सिंधु ने उन्हें वापसी का कोई मौका नहीं दिया और 21-7 से गेम अपने नाम किया।

फाइनल में उनका मुकाबला इंडोनेशिया की इंतानोन रतचानोक और जापान की नोजोमी ओकुहारा के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता से होगा।

दूसरे गेम में यू फे ने थोड़ा संघर्ष किया। दूसरे गेम में जब सिंधु 9-4 से आगे थीं तब यू फे ने मैच में पहली बार लगातार दो अंक जीते। सिंधु दूसरे गेम में ब्रेक में 11-7 से आगे थीं। इसके बाद सिंधु ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत करनी शुरू कर दी। सिंधु ने बहुत अच्छा कोर्ट कवर किया और कुछ स्मार्ट शॉट लीव किए।

सिंधु ने क्वॉर्टर फाइनल में चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग को हराकर इस टूर्नमेंट में अपना पांचवां पदक पक्का किया था। सिंधु ने इस टूर्नमेंट के पिछले दो संस्करणों में सिल्वर मेडल जीते हैं। इससे पहले उन्होंने इस प्रतिष्ठित टूर्नमेंट में दो ब्रॉन्ज मेडल भी जीते हैं। उन्होंने वर्ल्ड नंबर दो जू यिंग को 12-21, 23-21, 21-19 को 71 मिनट चले मुकाबले में मात दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *