वरिष्ठ कांग्रेस नेता वी हनुमंता राव ने आरएएस चीफ भागवत के खिलाफ दर्ज कराया केस

हैदराबाद
वरिष्ठ कांग्रेस नेता वी हनुमंता राव ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में राव ने कहा कि भागवत ने 130 करोड़ देशवासियों को हिंदू बताकर लोगों की भावनाओं का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि इस बयान से सांप्रदायिक तनाव फैलने की आशंका है और यह हैदराबाद में कानून व्यवस्था के लिए भी सही नहीं है।
गौरतलब है कि मोहन भागवत ने बीते 25 दिसंबर को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि धर्म और संस्कृति से परे, जो लोग राष्ट्रवादी भावनाएं रखते हैं और भारत की संस्कृति और विरासत का सम्मान करते हैं, वे लोग हिंदू हैं। उन्होंने आगे कहा था कि आरएसएस के लिए देश के 130 करोड़ लोग हिंदू हैं। राव ने इसे लेकर कहा कि यह बयान न सिर्फ मुस्लिम, ईसाई, सिख, पारसी आदि धर्मों के लोगों की भावनाएं आहत करता है बल्कि यह भारत के संविधान की आत्मा के भी खिलाफ है।

'सांप्रदायिक तनाव बढ़ा सकता है बयान'
राव ने कहा कि भागवत का यह बयान लोगों के बीच सांप्रदायिक तनाव बढ़ा सकता है और इस वजह से हैदराबाद में लॉ ऐंड ऑर्डर की स्थिति भी बिगड़ सकती है। एलबी नगर पुलिस थाने के इन्स्पेक्टर अशोक रेड्डी ने बताया कि उनके पास कांग्रेस नेता की ओर से शिकायत आई है और वे इस मामले में कानूनी राय ले रहे हैं कि इस पर मुकदमा बन सकता है या नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *