वनप्लस का TV सबसे पहले भारत में होगा लॉन्च, सामने आए डीटेल्स

चाइनीज कंपनी वनप्लस अपने नए स्मार्टफोन्स जल्द अनाउंस करने वाली है लेकिन फिलहाल कंपनी का दूसरा बड़ा लॉन्च उसकी पहली स्मार्ट टीवी रेंज है, जिसका नाम OnePlus TV कन्फर्म हो चुका है। वनप्लस स्मार्ट टीवी सेगमेंट में भी कदम रखने जा रहा है और कंपनी के सीईओ पेटे लाऊ ने बिजनस इनसाइडर को दिए इंटरव्यू में इस टीवी से जुड़े कुछ नए डीटेल्स शेयर किए हैं। वनप्लस टीवी तो सबसे पहले भारत और फिर यूरोप, यूएस और चीन में भी लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी सीईओ ने कन्फर्म किया है कि OnePlus TV को सितंबर में लॉन्च किया जाएगा और ये पहले इंडियन मार्केट में आएंगे। इसके अलावा कंपनी के नए डिवाइसेज OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro भी भारत में 26 सितंबर को लॉन्च किए जाएंगें। माना जा रहा है कि कंपनी अपने टीवी और फोन्स से एक ही दिन पर्दा उठा सकती है। पेटे लाऊ ने कहा कि टीवी को डिवेलप करते वक्त कंपनी का फोकस इसकी इमेज और साउंड क्वालिटी पर था।

OLED की जगह QLED पैनल
पेटे लाऊ ने कहा कि यूजर्स के लिए इमेज क्वॉलिटी सबसे इंपॉर्टेंट है और इसके लिए कंपनी ने अपने टीवी को सबसे बेहतरीन के साथ कंपेयर किया। ऐसे में टीवी की इमेज क्वालिटी बेशक हाई हो लेकिन कंपनी ने इसमें OLED पैनल नहीं, बल्कि QLED पैनल इस्तेमाल किया है। इसके वजह बताते हुए सीईओ ने कहा कि OLED पैनल की कीमत ज्यादा है और (QLED के मुकाबले) कीमत में यह अंतर क्वॉलिटी में नहीं दिखता। हालांकि, उनकी ओर से टीवी का स्क्रीन साइज शेयर नहीं किया गया।

Android TV का कस्टमाइज वर्जन
OnePlus TV में Android TV का कस्टमाइज वर्जन यूजर्स को मिलेगा। कंपनी हेड ने कहा कि ऑपरेटिंग सिस्टम को बेस्ट यूजर एक्सपीरियंस के लिए ऑप्टिमाइज और इंटीग्रेट किया गया है। इस यूआई के बारे में ज्यादा बताते हुए बिजनस इनसाइडर ने लिखा कि OnePlus TV पर यूजर्स को बाकी स्मार्ट टीवी की तरह ढेरों टीवी ऐप्स नहीं दिखेंगे, बल्कि वह कंटेंट दिखेगा जो यूजर्स को पसंद है। माना जा रहा है कि इस टीवी को स्मार्टफोन के साथ इंटीग्रेट किया जा सकेगा और फोन के कीपैड से टीवी को इनपुट्स दिए जा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *