वडोदरा में मूसलाधार बारिश, सड़कें डूबीं, शहर के 6 पुल बंद

 
वडोदरा 

गुजरात के वडोदरा में बुधवार को मूसलाधार बारिश से आम लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया. वडोदरा में कुछ घंटे में 18 इंच बारिश दर्ज की गई. इससे सड़कों पर पानी भर गया है. जलभराव के चलते लोगों के वाहन सड़कों पर फंस गए हैं. शहर के 6 ब्रिज को बंद कर दिया गया है.

डीएम ने सभी सरकारी, प्राइवेट और वीएमसी के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही आपातकालीन हालात से निपटने के लिए प्रशासन ने 24 घंटे एक्टिव रहने वाले इमरजेंसी कंट्रोल रूम को शुरू किया है.
 
पिछले 7 घंटे में 18 इंच बारिश की वजह से वडोदरा के बीच से गुजरने वाली विश्वामित्र नदी अपने खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. कल सोसायटी और लो लाइन वाले इलाकों में बारिश का पानी घुस गया. सरकार की ओर से लोगों को हिदायत दी गई है कि वे अपने घर पर ही रहें, बाहर न निकलें. वडोदरा के सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.

बुधवार को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस संबंध में एक उच्च स्तरीय बैठक की. मुख्यमंत्री रूपाणी ने 2 आईएएस अधिकारियों को स्थानीय प्रशासन के लगातार संपर्क में रहने और उन्हें निर्देशित करने का आदेश दिया. मुख्यमंत्री ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों से सुरक्षित स्थान की ओर जाने का आग्रह किया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *