लोगों की खामोशी पर उठाए सवाल, कश्मीरी पंडित की हत्या से गुस्से में अनुपम खेर

 
नई दिल्ली 

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर काफी सालों से कश्मीरी पंडितों के हित में आवाज उठाते रहे हैं. वे कश्मीरी पंडितों के साथ हो रहे अत्याचारों के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर करते रहे हैं. एक बार फिर से एक्टर कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हो रही हत्या से मायूस भी हैं और गुस्से में भी नजर आ रहे हैं. वे कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडित के निधन से दुखी हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं जाहिर की हैं.

अनुपम खेर ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें वे काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं. वे कह रहे हैं कि पिछले कई सालों से लगातार कश्मीरी पंडितों के साथ अत्याचार होता आ रहा है और कोई भी इसका विरोध खुलकर नहीं करता है. एक भी आवाज नहीं उठाई जाती है. अनुपम के मुताबिक कश्मीरी पंडितों के हालात जैसे पहले थे वैसे ही अभी भी हैं. इतने सालों में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला है.
 
अनुपम खेर ने कैप्शन में लिखा- मैं दुखी भी हूं और गुस्सा भी. इकलौते कश्मीरी पंडितों के सरपंच अजय पंडित को कश्मीर के अनंतनाग में कल गोली मार दी गई. उन्हें मेरी तरफ से भावपूर्ण श्रद्धांजलि. जो लोग छाती पीट-पीट कर रोते हैं वे भी इस घटना के बाद से एक दम खामोश नजर आ रहे हैं. किसी की एक आवाज भी नहीं निकल रही है.

हमेशा से रहे हैं मुखर
बता दें कि अनुपम खेर काफी मुखर हैं और वे समय समय पर कश्मीरी पंडितों का मुद्दा उठाते रहते हैं. उनके साथ दशकों से चले आ रहे अत्याचारों पर वे कड़ी प्रतिक्रिया देने से कभी पीछे नहीं हटते.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *