लोकसभा चुनाव में जीत के लिए कार्यकर्ताओं को समर्पण का पाठ पढ़ा रही है BJP

रायपुर 
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जहां तैयारी शुरू कर दी है तो वहीं बीजेपी भी अब तैयारियों के मूड में है, लेकिन बीजेपी की सबसे बड़ी चिंता कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव के लिए तैयार करना. क्योंकि विधानसभा चुनाव में प्रदेश में बीजेपी ने जिस हार का सामना किया है, उसके पीछे कार्यकर्ताओं की नाराजगी ही सबसे बड़ी वजह सामने आयी है. यही वजह है कि अब तक बीजेपी ने हार को लेकर केाई समीक्षा बैठक नहीं की.

अब लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और कार्यकर्ताओं के भरोसे ही लोकसभा चुनाव में बीजेंपी को जाना है. ऐसे में बीजेपी अब कार्यकर्ताओंको पांच रुपए से पांच हजार का समर्पण का पाठ पढ़ाने के बहाने कार्यकर्ताओं को जुटाने की जुगत में लग गयी है. सोमवार को जगदलपुर के भाजपा कार्यालय में पंडित दीन दयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि का कार्यक्रम मनाया गया. चूंकि कार्यक्रम भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी द्वारा मनाने के लिए दिया गया था. इस वजह से कार्यक्रम में पूर्व मंत्री सहित पूर्व विधायक और पाार्टी से जुड़े नेता पहुंचे.

इस कार्यक्रम के बहाने नाराज और रूठे कार्यकर्ताओं का मनाना था. इसी वजह से इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया. लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और बीजेपी विधानसभा चुनाव में जो परिणाम झेल चुकी है, उसे खत्म करने के लिए लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाना चाहती है. पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने बताया कि बीजेपी ने कार्यकर्ताओं को समर्पण का पाठ पढ़ाने का अब मन बनाया है और इसके लिए कार्यकर्ताओं को पांच रुपए से पांच हजार तक का समर्पण करने के टिप्स आने वाले दिनों में दिए जानें की तैयारी की जा रही है.

दरअसल विधानसभा चुनाव में जो परिणाम आए उसके लिए कार्यकर्ता दबे स्वर में मंत्रियों और अपने आला नेताओ को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और जब तब होने वाले पार्टी की मीटिंग में ये गुस्सा सामने भी आ रहा है. लेकिन सवाल ये है कि कार्यकर्ताओं को रिचार्ज कैसे किया जाए. यही वजह हैं कि पन्द्रह सालों तक सत्ता पर काबिज रहने वाले अब सत्ता जानें के बाद पार्टी की रीति नीति को याद दिलानें का काम करने की कवायद में पार्टी और संगठन जुट गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *