लोकसभा चुनाव : पीएम मोदी 5 मई को करेंगे 2 चुनावी सभाएं, आयोग ने 6 को नहीं दी परमिशन

भोपाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 मई को प्रदेश में दो चुनावी सभाएं ग्वालियर और सागर में करेंगे। इन दोनों ही चुनावी सभाओं के माध्यम से भाजपा चार लोकसभा सीटों के कार्यकर्ताओं और मतदाताओं के बीच पीएम मोदी का चुनावी मैसेज पहुंचाने की तैयारी में है। पीएम की सभा के ठीक दूसरे दिन बुंदेलखंड की तीन लोकसभा सीटों में वोटिंग होना है। इसलिए पार्टी नेताओं का मानना है कि पीएम की सभा पांच मई को कराने से इसका फायदा इन क्षेत्रों में भी भाजपा को मिलेगा। 

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को दोपहर बाद एक बजे सागर जिले के झांसी बस स्टैंड के पास स्थित कजलीवन में चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं। सीधे तौर पर इस सभा में सिर्फ सागर संसदीय सीट के आठ विधानसभा के वोटर आने की बात कही जा रही है पर पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि इस दिन सभा होने से अगले दिन खजुराहो, दमोह और टीकमगढ़ में होने वाली वोटिंग का फायदा भी पार्टी को मिल सकता है क्योंकि पीएम की पिछली दो सभाएं विन्ध्य क्षेत्र के सीधी और महाकौशल के जबलपुर में हुई थीं।
 
बुंदेलखंड में यह पीएम मोदी की पहली चुनावी सभा है। सागर लोकसभा क्षेत्र में विदिशा जिले की तीन विधानसभा सिरोंज, शमाशाबाद और कुरवाई विधानसभा सीट आती हैं। पीएम मोदी इसी दिन ग्वालियर में शाम को चुनावी सभा करेंगे। इस सभा में भिंड, मुरैना और ग्वालियर लोकसभा के 24 विधानसभा सीट के कार्यकर्ताओं व मतदाताओं को टारगेट किया गया है। 

पीएम मोदी की सभा पहले ग्वालियर और सागर में 6 मई को प्रस्तावित थी। सागर की सभा को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति की थी जिस दिन वोटिंग है, उसी दिन सागर में सभा की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि दमोह की तीन लोकसभा सागर जिले मे ही है जिसके बाद भाजपा से चुनाव आयोग को परमिशन नहीं मिल सकी। हालांकि सूत्रों ने बताया कि इससे सीधे तौर पर किसी तरह की दिक्कत नहीं थी परंतु इन हालातों में सभा 5 मई को करने की सहमति मिलने के बाद पार्टी ने इसकी तैयारी शुरू कराई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *