लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तय किया मिशन-11, सौंपी जिम्मेदारियां

रायपुर 
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली बंपर जीत के बाद प्रदेश कांग्रेस अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में पूरी तरह से जुट गई है. तैयारियों के तहत कांग्रेस ने मोर्चा-संगठनों को अहम जिम्मेदारी दी है. 15 सालों बाद सत्ता का स्वाद चखने वाली कांग्रेस पार्टी अब लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की सभी ग्यारह के ग्यारह सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित कर कार्य कर रही है. लंबी चर्चा और कई दौर के बैठकों के बाद आला कमान के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने सभी मोर्चा-प्रकोष्ठों को अहम जिम्मेदारी दी है.

लोकसभा चुनाव में मिशन- 11 पूरा करने छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने कार्यों का विभाजन किया है. इसके तहत महिला कांग्रेस को घर-घर दस्तक देकर महिला मतदाताओं को साधने की जिम्मेदारी, युवा कांग्रेस को युवाओं से संवाद स्थापित कर कांग्रेस के विचारधार से जोड़ने की जिम्मेदारी, एनएसयूआई को छात्रों को कांग्रेस की रिती नीति बताकर साधने की जिम्मेदारी, आदिवासी कांग्रेस को आदिवासियों की समस्या सूचिबद्ध सौंपने की जिम्मेदारी, किसान कांग्रेस को राज्य सरकार के कार्यों को किसानों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई है.

इनके अलावा कांग्रेस के अन्य मोर्चा-संगठनों को भी धरातल पर उतर कर कार्य करने के निर्देश दिए हैं. ताकी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अपना मिशन 11 को पूरा कर सके. छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की प्रवक्ता वंदना राजपूत ने बताया कि आला कमान द्वारा महिला विंग को लोकसभा के मद्देनजर अहम जिम्मेदारी दी गई है, उस जिम्मेदारी को पूरा करने की कवायद शुरू कर दी है.

भले ही कांग्रेस ने कार्य विभाजन कर लोकसभा चुनाव में सभी की भागेदारी सुनिश्चित करने के दिशा में कार्य कर रही हो. मगर बीजेपी को पूरा यकीन है कि वे विधानसभा चुनाव की गलतियों से सीख लेकर लोकसभा में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा पिछले चुनावों से भी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *