लोकसभा चुनावों से पहले स्टिंग में फंसे MP पप्पू यादव, कबूल की चुनाव में करोड़ों रुपए बांटने की बात

पटना
लोकसभा चुनावों से पहले जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव एक निजी हिंदी न्यूज चैनल के द्वारा किए गए स्टिंग में फंस गए हैं। स्टिंग में पप्पू यादव ने यह माना है कि चुनाव में 2 से ढाई करोड़ रुपए तक तो कैश ही बांटना पड़ता है। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि 2014 के आम चुनाव में 5 करोड़ रुपए खर्च किए थे और इस बार पहले के मुकाबले ज्यादा खर्च होगा।

मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव ने कहा कि चुनाव के दौरान भाग-दौड़ में ही एक से सवा करोड़ रुपए का खर्च आता है। स्टिंग के दौरान पप्पू यादव ने कहा कि राजनीति का मतलब सेवा धर्म नहीं है जितनी दोगलई करो उतनी ही सफलता मिलती है। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के दौरान सिर्फ सोशल मीडिया पर 10 से 12 लाख रुपए महीने का खर्च आता है। सांसद ने अपने अलावा पत्नी व कांग्रेसी सासंद रंजीता रंजन के लिए भी फंडिंग की मांग की।

चैनल ने दावा किया है कि चुनावी फंडिंग के बदले सांसद हर मदद करने को तैयार हो गए। साथ ही कारोबारी से पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के लिए भी सांसद राजी होते हुए कैमरे में कैद हो गए। जानकारी के अनुसार, यह स्टिंग 7 फरवरी 2019 को दिल्ली में किया गया। चैनल के रिपोर्टर फर्जी कंपनी के प्रतिनिधि बनकर सांसद पप्पू यादव के सरकारी आवास पर पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *