लॉकडाउन में 120 पर जुमार्ना, 78 वाहन जब्त

राजनांदगांव
कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन के बाद भी सड़कों में बेवजह दुपहिया वाहन दौड़ रहे हैं।  पुलिस ने ऐसे लापरवाह दुपहिया वाहनों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए लॉकडाउन लागू होने के बाद से 78 गाडिय़ों को जब्त किया है। यातायात विभाग ने 200 दुपहिया वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की। जिसमें 120 वाहनों पर जुमार्ना कर छोड़ा गया। वहीं 78 को जब्त किया गया है।

लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर यातायात विभाग सिलसिलेवार चालानी कार्रवाई कर रहा है। कर्फ्यू के चलते दोपहर 12 बजे तक मिली छूट के बाद विभाग सख्ती से वाहनों की धरपकड़ भी कर रहा है। विभाग रोजाना दर्जनों चालानी कार्रवाई करते हुए लोगों को चेतावनी भी दे रहा है। गैर जरूरी काम के सड़कों में घूमने वाले दुपहिया वाहन चालकों पर यातायात विभाग की समझाईश का असर नहीं पड़ रहा है। लिहाजा जरूरी कार्यों के लिए मिली छूट के दौरान धड़ल्ले से सड़कों में मोटर साइकिलें दौड़ रही है।

बताया गया है कि लॉकडाउन के पहले ही दिन यातायात विभाग ने 64 वाहनों पर कार्रवाई की। इसके बाद अलग-अलग दिनों में भी विभाग की कार्रवाई चलती रही। बताया जाता है कि यातायात विभाग में दर्जनों गाडि?ा चालान नहीं पटाने की वजह से खड़ी है।

यातायात डीएसपी गजेन्द्र सिंह ने कहा कि कर्फ्यू में यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। 12 बजे के बाद विभाग की ओर से सख्ती बरतते हुए उल्लंघन करने वालों पर चालानी कार्रवाई अभियान जारी है। इधर यातायात विभाग के कार्यालय में जब्त गाडिय़ां खड़ी है। बताया जा रहा है कि ऐसे वाहन मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो रही है। अदालत में चालान पेश करने से पहले विभाग की ओर से अर्थदंड भी लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *