लॉकडाउन में घूमने वालों को ‘जलील’ कर रही पुलिस, इस पोस्टर के साथ फोटो हो रहा वायरल

धमतरी/मुंगेली
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लॉकडाउन के बाद भी वेवजह सड़क पर घूमने वालों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस (Police) अलग प्रयोग कर रही है. प्रदेश के मुंगेली और धमतरी जिले की पुलिस लोगों को समझाइस देने के लिए एक पम्फलेट और पोस्टर का उपयोग कर रही है. इसमें लिखा है- 'मैं अपने परिवार और समजा का दुश्मन हूं. मैं घर पर नहीं रह सकता.' बेवजह घूमने वालों की फोटो इस पोस्टर या पम्फलेट को पकड़ा कर खींची जा रही है. इसके बाद फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है. इसके पीछे लोगों को घर से बाहर निकलने से रोकना वजह बताई जा रही है.

दरअसल उत्तर प्रदेश और हरियाणा पुलिस ने बेवजह सड़कों पर घूमने से रोकने के लिए इसी तरह का प्रयोग पिछले कुछ दिनों में किया था, जिसका असर देखने को मिला. इसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने भी विभिन्न जिलों में यही कवायद कर रही है. पम्फलेट में मैं संक्रमण फैलाउंगा, सावधानी नहीं बरतूंगा जैसे मैसेज भी लिखे हैं. ये तस्वीरें मंगलवार को सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं.

प्रदेश के नये गठति जिले गौरेला-पेड्रा-मारवाही कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने पेंड्रा शहर के अलग अलग इलाकों का दौरा किया. इस दौरान जो भी बेवजह घूमते दिखा उसे समझाइश दी. वे डंडा लेकर निकलीं. इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वे लोगों से कह रही हैं कि ये फालतू घूमने का समय नहीं है. इसलिए आपलोग घर में ही रहें. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए ये जरूरी है. सरकार के निर्देशों का पालन करें और खुद सुरक्षित रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *