लॉकडाउन पर पलायन भारी, देश में 1000 के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 24 मौत

नई दिल्ली

देश में कोरोना का कहर जारी है. हर दिन नए मरीजों का पता चल रहा है. देश के लगभग हर राज्य से मरीज सामने आ रहे हैं. अब तक प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल कोरोना संक्रमति मरीजों का आंकड़ा 1000 पार हो गया है जबकि मृतकों की संख्या 24 तक पहुंच गई है. देश में लॉकडाउन का आज पांचवां दिन है. लोग जहां तहां फंसे हैं जिनकी मदद में राज्य सरकारें उतरी हैं और उन्हें उनके गंतव्य तक भेजा जा रहा है. लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है बुजुर्गों को जिनके अपने दूर हैं और उनके लिए जरूरत का सामान जुटाना भी मुश्किल हो रहा है. कोरोना की वजह से घर के बाहर फंसे लोग परेशान हैं तो कुछ लोग घर के अंदर नए तरह की परेशानी झेल रहे हैं. किसानों पर कोरोना संकट की मार जबरदस्त पड़ी है. बेमौसम बारिश और ओले से जो फसल बचकर तैयार हुई उसकी कटाई के लिए मजदूर नहीं मिल रहे. फूलों और सब्जियों का बाजार भी मंदा है.
मेरठ में एक ही घर में मिले 5 मरीज
मेरठ में एक ही घर के 5 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस परिवार का एक शख्स महाराष्ट्र के अमरावती से लौटा है. उसके अलावा घर के 4 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.
क्वारनटीन में 50 बीएसएफ के जवान
टेकनपुर में एक बीएसएफ अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 50 बीएसएफ जवानों को क्वारनटीन में रखा गया.
बिहार में मरीजों की संख्या बढ़ी, 11 पॉजिटिव केस
बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. पटना में 161 टेस्ट शनिवार को किया गया जिसमें दो लोग पॉजिटिव पाए गए. कुल मिलाकर बिहार में 11 पॉजिटिव केस हो गए. 11वां केस भी एक  महिला का है जिसकी उम्र 30 वर्ष है. यह लखीसराय की रहने वाली है. इसका भी NMCH से सैम्पल आया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *