लॉकडाउन को सफल बनाने पुलिस कर रही है हर जतन

बिलासपुर
 कोरोना वायरस से बचाव और लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए बिलासपुर पुलिस सभी थाना क्षेत्र में ड्रोन कैमरे की सहायता से बाहर घूम रहे लोगों और क्वॉरेंटाइन किए गए व्यक्तियों पर नजर रख रही है. जिले में धारा 144 लागू है. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है. नियमों का पालन नहीं करने और लापरवाही बरतने पर भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 188, महामारी अधिनियम 1897 के अंतर्गत आपराधिक मामला दर्ज किया जा रहा है. प्रशासन फ्लैग मार्च, मीडिया, सोशल मीडिया, अनाउंसमेंट, पाम्पलेट, पोस्टर और पुलिस पेट्रोलिंग के माध्यम से आम जनता को जागरूक कर रही है.

इसके बावजूद भी कुछ लोगों द्वारा निर्देशों का उल्लंघन करते हुए बाइक में घूमते पाए गए. ऐसे बेवजह घूमने वाले और बाहर निकलने वाले 100 से अधिक व्यक्तियों के विरुद्ध एमवी एक्ट की कार्रवाई और 200 से अधिक व्यक्तियों को सख़्ती के साथ समझाइए दिया गया है.

शहर में आज बिलासपुर पुलिस के द्वारा ड्रोन कैमरों को चारों दिशाओं में एक साथ घुमाते हुए एनाउंस करते हुए दो दर्जन से अधिक पुलिस गाड़ियों के सायरन के आवाज़ के साथ पैदल मार्च भी किया गया, जो कि कोतवाली चौक गांधी चौक,शिव टाकीज चौक,बस स्टैण्ड, राजीव प्लाजा,सीएमडी चौक,अग्रसेन चौक,मगरपारा चौक तालापारा इंदु चौक ,राजीव गांधी चौक ,मरीमाता ,राजेन्द्र नगर चौक होते हुए सिविल लाइन तक किया गया. बिलासपुर पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *