लॉकडाउन की सख्ती के बीच बिहार में एक बच्चे और दो महिला समेत छह लोगों की हत्या

भागलपुर 
कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन के बीच बिहार में अलग-अलग जिलों में एक बच्चे, दो महिला समेत छह लोगों की हत्या कर दी गई। सीवान में ब्राह्मण महासंगठन के जिला अध्यक्ष शेषनाथ द्विवेदी उर्फ टिंकू की और पूर्णिया में जेल से छूटकर बाहर आए युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

वहीं समस्तीपुर में अपराधियों ने बच्चे को अगवा करने के बाद सिर को धड़ से अलगकर निर्मम हत्या करने के बाद शव को गड्ढे में गाड़ दिया। उधर बांका में एक युवक की पीट-पीट कर अधमरा करने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई। वहीं सीतामढ़ी में मंगलवार को दहेज के लिए नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। उधर जमुई के चकाई में झारखंड सीमा के पास जंगल में महिला का पेड़ से लटका शव मिला। महिला की हत्या कर पेड़ से लटकाने का अंदेशा जताया जा रहा है।

सीवान में अंधाधुंध फायरिंग कर ब्राह्मण महासंगठन के जिला अध्यक्ष की हत्या
सीवान जिले में ब्राह्मण महासंगठन के जिला अध्यक्ष शेषनाथ द्विवेदी उर्फ टिंकू की गोली मार हत्या कर दी है। परिजनों का कहना है कि शेषनाथ द्विवेदी सुबह में घर के दरवाजे पर बैठे हुए थे। तभी बाइक सवार दो अपराधी पहुंचे और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। असपताल ले जाते समय रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। 

समस्तीपुर में अगव करने के बाद बच्चे का सिर धड़ से अलग कर निर्मम हत्या
समस्तीपुर के मोरवा के हलई ओपी के पटोरी प्रखंड के दरबा गांव में अपराधियों ने अगवा करने के बाद बच्चे का सिर धड़ से अलग कर निर्मम हत्या के बाद शव को गड्ढे में गाड़ दिया। आठ दिन बाद घर के ही निकट गड्ढे से सड़ी अवस्था में बालक की लाश मिलने के बाद गांव में सनसनी फैल गयी। मृत बालक अंकुश कुमार स्थानीय मंजय का पुत्र था। वह 31 मार्च से ही लापता था। गड्ढे से लाश निकलने और पहचान होने के बाद परिजनों के चीत्कार से पूरा गांव गूंजने लगा। घटना की सूचना मिलने पर विधायक विद्यासागर सिंह निषाद भी मौके पर पहुंचे और शोकाकुल परिजनों को सांत्वना दी।

इधर, बालक का शव मिलने की सूचना पर हलई ओपी अध्यक्ष संदीप कुमार पाल घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेजा। बताया गया है कि 31 मार्च को बालक के लापता होने के बाद परिजनों ने लाउडस्पीकर से गांव और आसपास के इलाकों में प्रचार करवाया था। ओपी अध्यक्ष संदीप कुमार पाल ने बताया कि बालक के लापता होने के संबंध में ओपी में एक दिन पहले सूचना दी गई थी। उन्होंने बताया कि फिलहाल परिजन ने आवेदन नहीं दिया है। आवेदन मिलने पर मामला दर्ज कर छानबीन की जाएगी। पोस्टमार्टम के बाद बालक के शव को परिजन के हवाले कर दिया गया है।

पूर्णिया में जेल से छूटे युवक की गोली मारकर हत्या
पूर्णिया के सदर थाना क्षेत्र के खुशकीबाग अब्दुल्ला नगर वार्ड 42 में सोमवार की देर रात आपसी दुश्मनी में रामबाग के रहने वाले विक्की कुमार ठाकुर उम्र 26 वर्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अपराधियों ने दो गोली युवक की छाती और पेट मारी। जिसमें घटनास्थल पर ही युवक की मौत हो गई। स्थानीय लोगों भाग रहे एक अपराधी को कप्तान पुल के समीप देशी कट्टा के साथ पकड़ कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। पुलिस ने घटनास्थल पर से एक जिंदा खोखा भी बरामद किया है। इस संदर्भ में एसपी विशाल शर्मा ने बताया कि हत्याकांड मामले में एक अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। आपसी दुश्मनी में ही हत्या हुई है। जल्द हो इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया जाएगा।

बांका में युवक की पीट- पीटकर बेरहमी से हत्या
बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के महोता गांव-गांव में एक युवक की पीट-पीटकर और गला दबाकर हत्या कर दी गई। ग्रामीणों ने बताया कि गांव का किशोरी चौधरी(45) सोमवार की रात करीब साढ़े आठ बजे डेयरी पर दूध देने घर से निकला, फिर वह पूरी रात घर नहीं लौटा। मंगलवार की सुबह परिजन उन्हें ढूंढते हुए थाना गये, परिजनों ने बताया कि उन लोगों को आशंका हुई कि लॉकडाउन की वजह से शायद पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया है। परंतु वह थाना पर नहीं पहुंचा। इस बीच गांव के मजदूर गेहूं काटने खेत पर जाने लगे तो उनकी नजर एक शव पर पड़ी। यह खबर फैलते ही गांव के लोग वहां जुट गए तथा इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया। मालूम हो कि पिछले महीने महोता में जमीन विवाद को लेकर गोलीबारी हुई थी, जिसमें चार लोग घायल हुए थे। इस गोलीकांड में विपक्षी ने मृत युवक को भी आरोपित किया था।

सीतामढ़ी में नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या
सीतामढ़ी के परसौनी थाना क्षेत्र के मदनपुर पंचायत के सुन्दरगामा गांव में मंगलवार को दहेज के लिए नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। ससुरालवालों ने हत्या करने के बाद शव को जलाने का प्रयास किया गया। मौके पर पहुंच मृतिका के मायके वाले ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने अधजले शव को चिता से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम आने के बाद आगे कुछ कहा जा सकता है।

जमुई में जंगल में पेड़ से लटका मिला महिला का शव
चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत पोझा पंचायत के कोझी गांव के बिहार- झारखंड सीमा के समीप रहे झाड़ीनुमा जंगल में मंगलवार की सुबह संदिग्ध अवस्था में पेड़ से लटका एक महिला का शव मिला है। शव की पहचान कोंझी गांव निवासी गुरधु हेम्ब्रम की 30 वर्षीय बेटी चांदमुनी उर्फ चरकी के रूप में हुई है। घटनास्थल के आसपास एवं झारखंड सीमा पर होरीलवाटांड जोरिया पर  अवस्थित पक्के चेकडैम के पास कई जगह खून के धब्बे गिरे मिले हैं। जिससे महिला की झारखंड में हत्या कर शव को चकाई थाना क्षेत्र के कोंझी गांव की सीमा में पेड़ से लटका दिए जाने की आशंका जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *