लैब टेस्ट में फेल हुआ BJP का ये ड्रीम प्रोजेक्ट, फिर से करना होगा यहां सड़कों का निर्माण!

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के चर्चित एक्सप्रेस-वे (Express Way) के बनाने में हुई लापरवाही की जांच रिपोर्ट तैयार कर ली गई है. मिली जानकारी के मुताबिक एनआईटी (NIT) लैब की जांच में यहां से लिए गए 51 सड़क सैंपल पूरी तरह से फेल हो गए हैं. मुख्य तकनीकी परीक्षक ने भी जांच में लापरवाही पाई है. बताया जा रहा है कि जल्द ही राज्य शासन को जांच रिपोर्ट सौंपी दी जाएगी. जांच में ये भी बताया गया है कि एक्सप्रेस-वे पर स्टेशन से तेलीबांधा के बीच बनी सभी पांच सड़कें उखाड़कर फिर से बनानी होंगी. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है.

रायपुर में बने एक्सप्रेस-वे में हुई लापरवाही की जांच रिपोर्ट तैयार कर ली गई है. जल्द ही शासन के सामने इसे रखा भी जाएगा. बता दें कि एनआईटी की लैब में एक्सप्रेस-वे से लिए गए सभी 51 सैंपल फेल हो गए हैं. गड़बड़ी सामने आने के बाद सूबे के पीडबल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू का एक बड़ा बयान सामने आया है. मंत्री ताम्रध्वज साहू ने साफ कहा है कि जो रिपोर्ट आएगी उस पर तुरंत कार्रवाई होगी. जांच रिपोर्ट में जो बिंदू तय होंगे उसके अनुसार ही कार्रवाई तय होगी.

एक्सप्रेस-वे के निर्माण में लापरवाही सामने आने के बाद सूबे की सियात में घमासान मच गया है. कांग्रेस इसे बड़ा भ्रष्टाचार बता रही है तो वहीं बीजेपी जांच कराने की बात कह रही है. इस पूरे मसले पर कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह का कहना है कि डॉ. रमन सिंह की सरकार का भ्रष्टाचार अब सामने आ रहा है. तकरीबन 500 करोड़ की लागत से इस एक्सप्रेस-वे को बनाया गया था. तीन जांच कराई गई थी. पाया गया है कि सड़क चलने लायक ही नहीं है. इससे साफ है कि जनता के पैसों से खिलवाड़ किया गया है. वहीं बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि जब भी निर्माण होता है, उसकी गुणवत्ता का ध्यान रखना जरूरी है. बीजेपी चाहती है कि सरकार केवल बात न करें, अगर गलती हुई है कार्रवाई की जानी चाहिए. सरकार को कार्रवाई करने से किसी ने रोका नहीं है. फाइनल रिपोर्ट का इंतजार जरूर करना चाहिए. कांग्रेस केवल बीजेपी को बदनाम करने का काम कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *